होम / RCB vs KKR: 205 रनों के विशाल लक्ष्य के आगे हारे आरसीबी के बल्लेबाज, केकेआर ने 81 रनों से जीता मैच

RCB vs KKR: 205 रनों के विशाल लक्ष्य के आगे हारे आरसीबी के बल्लेबाज, केकेआर ने 81 रनों से जीता मैच

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 6, 2023, 11:29 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (RCB vs KKR: RCB could only score 123 runs): आईपीएल के 9वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 81 रनों से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है था। केकेआर ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए थे, जिसके जवाब में आरसीबी सिर्फ 123 रन ही बना सकी।

  • मैच समरी
  • वरुण चक्रवर्ती की फिरकी में फंसी आरसीबी

मैच समरी

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने आज टॉस जीत कर पहले केकेआर को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया था। शुरुआत में केकेआर की पारी डगमाती दिखी। केकेआर के तीन बल्लेबाज 50 से कम के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। वेंकटेश अय्यर, मनदीप सिंह और कप्तान नीतिश राणा औज आउट ऑफ फॉर्म रहे। अय्यर (3), मनदीप (0) और राणा (1) रन बनाकर लौट गए। केकेआर के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने अच्छी पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 57 रन बनाए। मिडील ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए रिंकु सिंह ने 46 रनों का योगदान दिया।

शार्दुल ठाकुर ने आज कोलकाता के दर्शकों को पैसा वसूल मनोरंजन किया। ठाकुर ने ना सिर्फ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बल्कि डगमाति केकेआर को एक मजबूत स्कोर तक भी पहुंचाया। शार्दुल ने 234 की स्ट्राइक रेट से 29 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 68 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन आरसीबी मैच को संभाल नहीं पाई। आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने बनाए। फाफ ने 12 गेंदो में 23 रन की पारी खेली।

वरुण चक्रवर्ती की फिरकी में फंसी आरसीबी

असरों बाद केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपना जलवा दिखाया। वरुण ने आज 3.4 ओवर में 15 रन देकर 4 विकेट झटके। वरुण ने फाफ डू प्लेसिस (23), ग्लेन मैक्सवेल (5), हर्षल पटेल (0) और आकाश दीप (17) को आउट किया।

इसके अलावा सुयश शर्मा ने तीन विकेट, सुनील नारायण ने दो, और एक विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिए।

ये भी पढ़ें :- IPL 2023: सीजन के शुरुआती दौर में आईपीएल में विदेशी प्लेयर्स का बोलबाला, महंगे खिलाड़ियों का अभी तक फीका प्रदर्शन

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT