होम / श्रद्धा के दोस्तों ने क्या बताया आफताब के साथ उसके रिश्ते के बारे में है, जानें

श्रद्धा के दोस्तों ने क्या बताया आफताब के साथ उसके रिश्ते के बारे में है, जानें

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 15, 2022, 9:14 am IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, Shraddha friends Narrate there love Story with Aftaab): महाराष्ट्र की लड़की श्रद्धा वॉकर जिसे दिल्ली में उसके लिव-इन पार्टनर ने उसे मार डाला था, उसके दोस्तों ने दोनों के प्यार का अपना पक्ष सुनाया है।

मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर शनिवार को दिल्ली पुलिस ने उसके लिव-इन पार्टनर और मुंबई निवासी आफताब को गिरफ्तार कर लिया। महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाली श्रद्धा के दोस्तों ने बताया कि शुरू में दोनों खुशी-खुशी रहते थे, लेकिन उनके बीच चीजें बिगड़ती गईं और वह रिश्ता तोड़ना चाहती थीं।

‘2018 में बताया था रिश्ते के बारे में’

उसके दोस्त रजत शुक्ला ने कहा, “आज अचानक उसकी हत्या की खबर मोबाइल देखने को मिला। मैं अपनी आत्मा के अंदर तक हिल गया था कि मेरे दोस्त की हत्या कर दी गई है। उसने हमें 2019 में बताया था कि वह 2018 से एक रिश्ते में थी। वे एक साथ रहते थे। शुरू में, वे खुशी-खुशी रहते थे, लेकिन फिर श्रद्धा कहने लगी कि आफताब उसे मारता है। वह उसे छोड़ना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं कर पाई।”

दोस्त का वीडियो

रजत ने कहा कि उनके लिए उस रिश्ते से बाहर आना “बहुत मुश्किल” हो गया था, यह कहते हुए कि “उनका जीवन नरक जैसा हो गया था।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली में शिफ्ट होने के दौरान, उनकी आपसी सहमति से निर्णय लिया गया कि वे वहां नौकरी करेंगे। दिल्ली शिफ्ट होने के बाद, उनसे हमारा संपर्क लगभग टूट गया।”

पालघर की श्रद्धा के एक अन्य मित्र लक्ष्मण नादिर ने उन परिस्थितियों के बारे में विस्तार से बताया जिनके तहत उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।

‘एक बार पुलिस से शिकायत करने वाले थे’

“उसने दो महीने पहले मुझसे संपर्क किया था। उसने अगस्त के बाद से मेरे किसी भी मैसेज का जवाब नहीं दिया। उसका फोन स्विच ऑफ था। तभी मेरे लिए यह चिंता का विषय बन गया कि मैं लोगों तक पहुंचना शुरू कर दूं। जब मैंने मुझे कोई अपडेट नहीं मिला, मैंने आखिरकार उसके भाई से कहा कि मैंने उससे आखिरी बार जुलाई में बात की थी। इसलिए बेहतर है कि हम पुलिस के पास पहुंचें और उनकी मदद लें।”

उन्होंने कहा कि दंपति के बीच बहुत झगड़े होते थे, जिसके कारण वे एक बार पुलिस के पास जाना जाते है थे, हालांकि, श्रद्धा की भावनाओं का सम्मान करते हुए, उन्होंने ऐसा नही किया।

दोस्त का वीडियो

लक्ष्मण ने कहा “उनके बहुत झगड़े हुआ करते थे। झगड़ा इस हद तक था कि उसने मुझे व्हाट्सएप पर टेक्स्ट किया और उस रात मुझे कहीं ले जाने के लिए कहा। उसने कहा कि अगर वह उस रात आफताब के साथ रहती, तो वह उसे मार देता। हम दोस्तों ने उस रात उसे उसके घर से निकाल दिया था और आफताब को चेतावनी भी दी थी कि हम पुलिस से संपर्क करेंगे। लेकिन श्रद्धा की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमने कहा कि हम पुलिस से संपर्क नहीं करेंगे क्योंकि उसने हमें ऐसा नहीं करने के लिए कहा था।”

छह महीने बाद हुआ खुलासा

दिल्ली पुलिस ने छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाया और आफताब को अपनी 28 वर्षीय लिव-इन पार्टनर की हत्या करने, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने और राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के विभिन्न स्थानों पर निपटाने के आरोप में गिरफ्तार किया।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान मुंबई निवासी आफताब अमीन पूनावाला (28) के रूप में हुई है, जिसे मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर शनिवार को पकड़ा गया और उसे पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

आरोपी ने कथित तौर पर उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, एक रेफ्रिजरेटर खरीदा और उन्हें उसमें रख दिया। बाद में उन्होंने अगले 18 दिनों तक रात के दौरान दिल्ली और आसपास के विभिन्न स्थानों पर शरीर के टुकड़ों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया।

मुंबई पुलिस ने केस ट्रांसफर किया था 

नवंबर में, पीड़िता के पिता पालघर (महाराष्ट्र) के रहने वाले विकाश मदन वाकर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। शुरुआती जांच में पीड़िता की लास्ट लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया।

पीड़िता के पिता ने पुलिस को अपनी बेटी के आफताब से संबंध के बारे में बताया और बेटी की गैरमौजूदगी में उसके शामिल होने का शक जताया। जांच के दौरान पता चला कि आफताब और श्रद्धा दिल्ली आ गए थे और छतरपुर पहाड़ी इलाके में किराए के मकान में रहने लगे थे. पुलिस ने जांच के दौरान आफताब का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल किया और कहा कि वे अक्सर लड़ते थे क्योंकि श्रद्धा उस पर शादी का दबाव बना रही थी।

पुलिस ने आरोपी के किराए के फ्लैट से कुछ हड्डियाँ भी बरामद कीं और अधिकारियों ने कहा कि शरीर के बाकी हिस्सों को बरामद करने के प्रयास जारी हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT