होम / Silvio Berlusconi Dies: इटली के पूर्व PM बर्लुस्कोनी का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Silvio Berlusconi Dies: इटली के पूर्व PM बर्लुस्कोनी का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Deepika Gupta • LAST UPDATED : June 13, 2023, 12:25 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Silvio Berlusconi Dies: इटली के पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी का निधन हो गया। उन्होंने 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस। उनके प्रवक्ता ने सोमवार को उनके निधन की जानकारी दी। पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो को बीते शक्रवार को ही मिलान के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके सहयोगियों ने बताया कि वह ल्यूकेमिया से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे। उनपर भ्रष्टाचार और घोटालों के तमाम आरोप लगे, बावजूद इसके उन्होंने लंबे समय तक देश के प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली। बता दें घोटालों और भ्रष्टाचार के अलावा भी वे कई और विवादों में घिर रहे।

कई बिमारियों से गिरे थे

सिल्वियो बर्लुस्कोनी के प्रवक्ता ने एएफपी से बात करते हुए बताया कि बर्लुस्कोनी के निधन के बाद उनके बच्चे और परिजन अस्पताल में उन्हें अलविदा कहने पहुंचे हैं। मालूम हो कि 2016 में दिल की सर्जरी से लेकर 2020 में कोविड-19 के लिए अस्पताल में भर्ती होने तक, बर्लुस्कोनी वर्षों से बीमार थे। पिछले साल निर्वाचित होने के बाद भी उन्हें सार्वजनिक रूप से बहुत कम देखा गया था। हालांकि वह अपने दक्षिणपंथी फोर्ज़ा इटालिया पार्टी के आधिकारिक प्रमुख बने रहे और प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी की गठबंधन सरकार के सहायक भी रहे हैं।

माने जाते थे सबसे विवादित नेता

पूर्व पीएम सिल्वियो बर्लुस्कोनी को द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद इटली का सबसे विवादित नेता कहा जाता है। इनका नाम अक्सर विवादों में रहा है। साल 2017 में यह एक सैक्स स्कैंडल में भी फंस चुके हैं। इतना ही नहीं, इनकी पार्टी पर कई तरह के भ्रष्टाचार और टैक्स चोरी के आरोप भी लग चुके हैं। इसके बावजूद इन्होंने 17 सालों तक इटली की सत्ता संभाली थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Google Pay: Google Pay ने की “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” योजना की घोषणा, जानें कैसे करेगा काम -India News
Lady Shri Ram College: दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी, जांच जारी-Indianews
किराए के कपड़े और गहने पहनने पर Janhvi Kapoor ने किया खुलासा, इवेंट खत्म होने के बाद करती हैं यह काम -Indianews
Ujjain: मध्यप्रदेश के लोगों में बुलडोजर का खौंफ, चौड़ीकरण की जद में 18 धार्मिक स्थल हटाने पहुंची पुलिस
IPL: क्या एमएस धोनी आईपीएल 2025 के लिए करेंगे वापसी ? सीएसके के सीईओ ने किया खुलासा-Indianews
छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, दंतेवाड़ा में मार गिराए 7 नक्सली
King’s Guard Horse: पर्यटक को किंग्स गार्ड घोड़े ने काटा, तस्वीर के लिए पोज़ देते समय हुआ हादसा -India News
ADVERTISEMENT