होम / TV Industry To Bollywood: टीवी से रखा बॉलीवुड में कदम, आज है जाना माना नाम, कुछ को मिली सफलता तो कुछ ने मानी हार

TV Industry To Bollywood: टीवी से रखा बॉलीवुड में कदम, आज है जाना माना नाम, कुछ को मिली सफलता तो कुछ ने मानी हार

Simran Singh • LAST UPDATED : April 21, 2023, 11:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), TV Industry To Bollywood, दिल्ली: बॉलीवुड एक ऐसी जगह है। जहां हर कोई चमकने का सपना देखता है। ऐसे ही सपने को लेकर कई लोग मुंबई मायानगरी में पहुंचते हैं पर उनमें से काफी कम लोग ऐसे होते है जो अपना नाम बॉलीवुड की किताब में दर्ज करा पातें हैं। आज के इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हें अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में कदम रख कमाल कर दिया और कुछ ऐसे भी जो चमक नहीं पाए।

मोनी रॉय

Brahmastra Actress Mouni Roy shared glamorous pictures in stunning black  lehenga choli with deep neck blouse viral on instagram - Mouni Roy: लहंगा  चोली में मौनी रॉय ने ढाया कहर, दिखा ब्रह्मास्त्र

मोनी रॉय ने कई टीवी शो किए हैं लेकिन उन्हें असली पहचान उनके टीवी शो नागिन से मिली थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का सोचा और अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड से बॉलीवुड में एक बड़ा कदम रखा। इसके अलावा मोनी ने अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र में भी अहम भूमिका निभा कर अपने सिक्के को बॉलीवुड में जमा लिया।

पुलकित सम्राट

Pulkit Samrat Biography in Hindi | पुलकित सम्राट जीवन परिचय | StarsUnfolded  - हिंदी

पुलकित सम्राट को आपने फुकरे फिल्म में देखा होगा लेकिन काफी कम लोग जानते हैं कि पुलकित पहले टीवी सीरियल “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। वहीं उन्होंने बॉलीवुड में बिट्टू बॉस फिल्म से 2012 में एंट्री ली थी लेकिन उस समय वह इतने नहीं चमकी लेकिन फुकरे फिल्म से उनको एक अलग पहचान मिल गई।

आदित्य रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर की 'ओम: द बैटल विदइन' का ट्रेलर होगा रिशिड्यूल! इस वजह से  मेकर्स ले सकते हैं फैसला - aditya roy kapur test positive for covid 19  after akshay kumar

काफी कम लोग जानते हैं कि आदित्य रॉय कपूर टीवी में भी काम कर चुके हैं। 2004 से 2008 तक आदित्य ने VJ के तौर पर Channel V India में मेज़बानी की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में लंदन ड्रीम्स से डब्यू किया और आज उनकी पापुलैरिटी के बारे में हर कोई जानता हैं।

शहनाज गिल

Shehnaaz Gill ने शर्ट के बटन खोलकर दिखाईं दिलकश अदाएं, फैंस के सिर चढ़ी  दीवानगी

बिग बॉस से फेमस हुई शहनाज शो में तो जीत नहीं हासिल कर पाई पर उसके बाद भी वह काफी पब्लिसिटी हासिल कर चुकी है। हाल ही में हुए उनके इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह बिग बॉस की सबसे कम पैसों वाली अभिनेत्री थी लेकिन उसके बाद वह सबसे ज्यादा पैसों वाली अभिनेत्री बन के बाहर निकली है। बता दें कि पहले शहनाज पंजाबी इंडस्ट्री में सिंगर और मॉडल के तौर पर काम किया करती थी और अब वह बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान से डेब्यू कर चुकी हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput:बड़े 'दिलवाले' थे सुशांत, इस फिल्म के लिए पांच करोड़  फीस छोड़ लिए थे सिर्फ 21 रुपये - Sushant Singh Rajput Birthday Know When  Ssr Got Only 21 Rupees For

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत किस देश में है मेरा दिल सीरियल से की थी लेकिन उन्हें अपनी पहचान पवित्र रिश्ता सीरियल से मिली, वह सीआईडी में भी देखे जा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई शो में भी भाग लिया था। वहीं बॉलीवुड की बात करें तो सुशांत ने “काए पो चे” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सुशांत की गिनती बॉलीवुड के बढ़े अभिनेताओ में की जाने लगी लेकिन 14 जून 2022 में उन्होंने कथित तौर पर अपने घर में आत्महत्या कर ली।

आयुष्मान खुराना

मनी हाइस्ट' के बाद इस वेब सीरीज़ के फैन हुए आयुष्मान खुराना, वीडियो शेयर कर  बताया मामला - Ayushmann Khurrana is Suggest Watch The Hotstar Web Series  Hundred With Bhumi Pednekar

आयुष्मान खुराना के बारे में काफी कम लोग यह जानते हैं कि वह पहले रोडीज के रियलिटी शो में नजर आ चुके हैं। उन्होंने यह शो जीता भी था। इसके बाद से आयुष्मान ने रेडियो जॉकी के तौर पर भी कई काम किए हैं। फिर आयुष्मान ने 2012 में विक्की डोनर नाम की फिल्म से डेब्यू किया और उसके बाद से ही उनके पॉपुलेरटी आसमान को छू रही हैं।

यामी गौतम

फिल्मफेयर में नॉमिनेशन न मिलने पर यामी ने लिखा- अपने काम के लिए किसी  वेलिडेशन की जरूरत नहीं | Filmfare Controversy: Yami Gautam Writes An Open  Letter, Says don't need validation from

यामी गौतम को आपने टीवी के एंड फेरन लवली में देखा होगा। वह अपनी टीवी एड से काफी पॉपुलर हुई, इसके बाद उन्होंने 2008 में चांद के पार चलो में काम करते देखा गया। इसके अलावा यामी सीआईडी के कई शो में देखी जा चुकी हैं और बॉलीवुड में डेब्यू यामी ने फिल्म विक्की डोनर से किया था। जिसके बाद वह बॉलीवुड की चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक बन गए।

करण सिंह ग्रोवर

Know About Actor Karan Singh Grover Love Life Secrets On His Birthday- बर्थ  डे स्पेशल : बिपाशा बसु के साथ तीसरी शादी करने वाले करन सिंह ग्रोवर ऐसे मना  रहे बर्थडे

करण सिंह ग्रोवर ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। उन्होंने टीवी सीरियल कितनी मस्त है जिंदगी से शुरुआत की और उसके बाद 2008 में उन्होंने भ्रम से इंडस्ट्री में डेब्यू किया लेकिन उन्हें पहचान अलोन से मिली। जिसमें वह अपनी पत्नी बिपाशा के साथ नजर आए थे। बिपाशा से शादी करने के बाद भी उनकी सितारे कुछ अच्छी तरह चमक नहीं पाए। बॉलीवुड में कदम रखने के बावजूद करण सिंह ग्रोवर को सफलता नहीं मिली।

इसके अलावा भी कई अभिनेता ऐसे हैं। जिन्होंने पुराने समय में भी टीवी से बॉलीवुड में कदम रखा था। जिसमें सबसे बड़ा नाम शाहरुख खान का है। आज बॉलीवुड में शाहरुख के नाम का सिक्का चलता है। शाहरुख खान ने फौजी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में कदम रखा और आज वह एक जाना ना माना नाम है। इसके अलावा विद्या बालन, इरफान खान, हंसिका मोटवानी, इंदारा बिंदे, आर माधवन, प्राची देसाई जैसे नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

 

ये भी पढ़े: किसी का भाई किसी की जान के आने से इन फिल्मों का हुआ बिजनेस बंद, क्या रहेगा भाईजान की फिल्म का रिजल्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT