होम / टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा, के कृतिवासन होंगे अगले सीईओ

टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा, के कृतिवासन होंगे अगले सीईओ

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 16, 2023, 9:10 pm IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Rajesh Gopinathan will continue with the company till September 15, 2023): आईटी सर्विस फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी के एमडी और सीईओ राजेश गोपीनाथन ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गोपीनाथ की जगह के कृतिवासन को तत्काल प्रभाव से टीसीएस का नया सीईओ नियुक्त किया गया है। कृतिवासन वर्तमान में टीसीएस कंपनी के अध्यक्ष और बैंकिंग, वित्तीय सेवा और बीमा (बीएफएसआई) बिजनेस ग्रुप के ग्लोबल हेड हैं। कृतिवासन को कंपनी में 34 से अधिक वर्षों के अनुभव है।

  • सितंबर तक कंपनी से जुड़े रहेंगे गोपीनाथन
  • 22 सालों का रोमांचक सफर- गोपीनाथन
  •  राजेश गोपीनाथन के बारे में सब कुछ

सितंबर तक कंपनी से जुड़े रहेंगे गोपीनाथन

राजेश गोपीनाथन ने टीसीएस कंपनी में 22 सालों तक काम किया और वे छह सालों तक कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में रहें। टीसीएस के बयान के अनुसार राजेश गोपीनाथन अगले सीईओ को समर्थन प्रदान करने के लिए सितंबर महीने तक कंपनी के साथ जुड़े रहेंगे।

22 सालों का रोमांचक सफर- गोपीनाथन

इस्तीफे के बाद जारी बयान में राजेश गोपीनाथन ने कहा कि टीसीएस में 22 सालों का कार्यकाल रोमांचक था जिसका मैंने पूरी तरह आनंद लिया। उन्होंने कहा कि टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन के साथ मिलकर काम करना खुशी की बात है जिन्होंने मुझे इतने लंबे समय तक मेंटर किया। गोपीनाथन ने कहा कि उनके सीईओ रहते टीसीएस का मार्केट कैपिटलाइजेशन 10 बिलियन डॉलर से बढ़ाकर 70 बिलियन डॉलर से अधिक कर दिया था।

 राजेश गोपीनाथन के बारे में सब कुछ

राजेश गोपीनाथन ने टीसीएस के साथ 22 सालों तक काम किया है। उन्होंने टीसीएस को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ज्वाइन किया था और साल 2017 में सीईओ के रूप में नियुक्त हुए थे। सीईओ से पहले गोपीनाथन सीएफओ की भूमिका सहित विभिन्न नेतृत्व पदों पर रहे।

पिछले साल ही उन्हें फरवरी 2022 से फरवरी 2027 तक के लिए अगले पांच वर्षों के लिए टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के सीईओ के रूप में बहाल किया गया था। उन्होंने एनआईटी, त्रिची से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिग्री और आईआईएम, अहमदाबाद से प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें :- Tech News: सरकार के सेंट्रलाइज्ड स्टोरेज में नहीं सेव होता डिजी यात्रा का डेटा, उड्डयन मंत्री ने दिया जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT