होम / WHO ने मांगी चीन से COVID स्थिति पर विशिष्ट और वास्तविक समय डेटा

WHO ने मांगी चीन से COVID स्थिति पर विशिष्ट और वास्तविक समय डेटा

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 31, 2022, 7:48 am IST

नई दिल्ली। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने चीन से कोविड की वर्तमान स्थिति पर विशिष्ट और वास्तविक समय डेटा साझा करने को कहा है। WHO के द्वारा इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई। जिसमे लिखा गया है कि WHO प्रमुख  टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने चीन के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे कोरोना की मौजूदा स्थिति पर ताजा रिपोर्ट साझा करने को कहा है।

चीन में कोरोना नियमों में ढील देने के बाद चिंताजनक स्थिति 

कोरोना के गंभीर हालात को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने चिंता जताई है। उन्होंने चीन सरकार को इसे गंभीरता से निपटने की सलाह दी है, साथ ही महानिदेशक ने चीनी सरकार को हर संभव मदद के लिए आस्वथ्य किया है। टेड्रोस ने ट्ववीट कर जानकारी देते हुए कहा है ‘हम चीन के हालात के बारे में चिंतित हैं और चीन को कोविड-19 वायरस को ट्रैक करने और उच्चतम जोखिम वाले लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे। हम चीन की स्वास्थ्य प्रणाली की मदद जारी रखेंगे।’  

चीन में कोरोना की स्थिति चिंताजनक

चीन में लगातार बढ़ रहे कोविड के मामले से वहां की आम जनता का बुरा हाल है। अस्पतालों में जगह की भारी कमी देखी जा रही है,मरीज को फर्श पर रखना पड़ रहा है। कब्रिस्तानों में अंतिम संस्कार के लिए कतारें लग रही हैं। सड़कें खाली हैं। कई इलाकों में स्कूल को बंद कर दिया गया है।

विश्व भर में संक्रमण फैलने का डर 

चीन में बढ़ रही संक्रमण ने विश्व भर की चिंता बढ़ा दी है। दोबारा से दुनिया भर में कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, फांस और इटली ने एयरपोर्ट पर कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ा दिया है। साथ ही चीन से यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT