होम / Lok Sabha Election 2024: यूपी की सीट शेयरिंग पर सपा-कांग्रेस में फंसा है पेंच, आज फिर होगी बैठक

Lok Sabha Election 2024: यूपी की सीट शेयरिंग पर सपा-कांग्रेस में फंसा है पेंच, आज फिर होगी बैठक

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 17, 2024, 11:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024: सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच आज यानी बुधवार शाम 4 बजे दिल्ली में बैठक है। समाजवादी पार्टी की ओर से रामगोपाल यादव, जावेद अली खान, लालजी वर्मा, उदयवीर सिंह और संग्राम यादव बैठक में शामिल होंगे। अखिलेश यादव की ओर से कहा गया है कि कांग्रेस भी अपनी पसंदीदा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम बताए।

इस वजह से फंसा है पेंच

कुछ जगहों पर कांग्रेस समाजवादी पार्टी छोड़कर आए नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है, लेकिन अखिलेश यादव इसके लिए तैयार नहीं हैं। उदाहरण के तौर पर, लखीमपुर से पांच बार के सांसद रवि वर्मा समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस उन्हें वहां से टिकट देना चाहती है जबकि समाजवादी पार्टी ने उत्कर्ष वर्मा को चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है।

23 सीटों दावेदारी कर रही है कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी दानिश अली को मुरादाबाद से चुनाव लड़ाना चाहती है जबकि एसटी हसन वहां से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। अखिलेश ने अपने नेताओं से कहा है कि पहले कांग्रेस से उनकी मांग जान लें। 2009 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन के आधार पर कांग्रेस अपने लिए कम से कम 23 सीटें चाहती है।

सपा ने बनाई 58 सीटों की सूची

समाजवादी पार्टी ने होमवर्क कर अपने लिए 58 सीटों की सूची बना ली है। लेकिन अखिलेश यादव का कहना है कि हम हर हाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने को तैयार हैं और सीटों को लेकर कोई गतिरोध नहीं होगा। आपको बता दें कि आगामी लोकसभा के मद्देनजर सीटों के बंटवारे को लेकर इंडिया अलायंस के नेताओं के बीच लगातार चर्चा चल रही है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT