होम / Lok Sabha Results: चुनावी नतीजों पर उमड़ी पाकिस्तानी नेताओं की खुशी, पीएम मोदी के खिलाफ कही ये बात-Indianews

Lok Sabha Results: चुनावी नतीजों पर उमड़ी पाकिस्तानी नेताओं की खुशी, पीएम मोदी के खिलाफ कही ये बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 5, 2024, 12:21 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Results: भारत के लोकसभा चुनाव के परिणाम सभी के सामने आ चुके हैं। बहुमत में एनडीए सरकार है लेकिन ये जीत जीत की तरह मनाई नहीं गई और ये तनिक निराशाजनक साबित पड़ी। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी का अबकी बार 400 पार वाला नारा भी फ्लॉप होता नजर आया। लेकिन इन नतीजों से केवल विपक्षी दल ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के नेता भी बहुत ही खुश हुए हैं। जाहिर सी बात है पाकिस्तान को दूसरे मुल्कों की राजनीति में ज्यादा दिलचस्प हमेशा से ही रहा है और एक बार फिर भारत के मामले में उसने अपनी टांग अड़ाई है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि एनडीए की जीत पर पाकिस्तानी नेताओं का क्या बयान आया है।

 

Nebraska: मृतघर में सांस ले रही थी 74 वर्षीय महिला, अस्पताल ने किया था मृत घोषित-Indianews

भारत में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों के लेकर पाकिस्तान आंख लगाए बैठा रहा। पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की बेवसाइट पर भारत के चुनाव को बड़ी कवरेज दी गई। डॉन के एक एक लेख में कहा गया कि भारत में वोटों की गिनती में पीएम मोदी का गठबंधन आश्चर्यजनक रूप से मामूली अंतर से जीता है। भाजपा की अयोध्या में ही हार हो गई, जहां राम मंदिर का उद्घाटन किया गया था। वहीं लेख में राहुल गांधी के बयान को प्रमुखता दी गई कि, मतदाताओं ने भाजपा को दंड दिया है। डॉन ने यह भी कहा कि मोदी के हिंदू राष्ट्रवादियों की तीसरी बार जीत से भारत के मुसलमानों में डर फिर बढ़ेगा।

पाकिस्तानी नेताओं की खुशी का ठिकाना नहीं 

यह तो बात रही मीडिया की, भाजपा अकेले दम पर बहुमत आंकड़ा पार नहीं कर पाई तो सबसे ज्यादी खुश पाकिस्तानी नेता नजर आए।  2019 के मुकाबले भाजपा की सीटें घटने पर पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने खुशी जताई। फवाद ने कहा कि उनको उम्मीद थी कि भारत की जनता नरेंद्र मोदी और उनकी विचारधारा को खारिज करेगी। यही हुआ है, जो दावे भाजपा को लेकर किए गए थे, वो फेल हो गए।

 

Kapil Sharma के Show में दिखाई दिए ये शानदार खिलाड़ी, मैरी कॉम ने सानिया मिर्जा और साइना नेहवाल के लिए कह दी ये बात -IndiaNews

पीएम मोदी पर साधा निशाना 

फवाद चौधरी पाकिस्तान के उन नेताओं में शामिल हैं, जिनकी ओर से भारत के चुनाव पर लगातार बयान दिए गए हैं। उन्होंने बार-बार भारत के लोगों से नरेंद्र मोदी को हराने की अपील की थी। फवाद ने चुनावों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अच्छा नेता बताया था। भारत के चुनावों पर बयानबाजी की वजह पूछने पर चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तानी राहुल को पीएम देखना चाहते हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बहुसंख्यकवाद पर बढ़ रहा है। ये भारत और उसके पड़ोसियों के लिए अच्छा नहीं है। ऐसे में हमें चाहिए कि राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी में से जो भी नरेंद्र मोदी को हराए, उसका हमें सपोर्ट करना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Google Maps: गूगल मैप्स यूज करना इन यूवकों पर पड़ा भारी, अस्पताल की जगह नदी में जा गिरी इनकी कार-IndiaNews
NEET-UG Re-Exam: NEET-UG पुनर्परीक्षा परिणाम आज आने की उम्मीद, ऐसे करें चेक
क्या अरमान मालिक संग रहना सिर्फ एक मजबूरी हैं? किसके साथ ज़्यादा समय बिता रहे हैं हस्बैंड बोली-Payal Malik-IndiaNews
Rishi Sunak: दक्षिणपंथी पार्टी द्वारा नस्लवादी अपशब्द “पाकी” कहे जाने पर ऋषि सुनक को जाहिर किया गुस्सा
‘अमर सिंह चमकीला’ के बाद Parineeti Chopra की लाइफ में आया एक नया मोड़, एक्ट्रेस बोलीं- डायरेक्टर मुझे फोन…-IndiaNews
Kalki 2898 AD देख बिग-बी के फेन हुए ‘Allu Arjun’, कही ऐसी बात सब हुए हैरान-IndiaNews
पांच पतियों के बाद भी Virgin थी द्रौपदी, रोज इस काम के बाद हो जाती थी कुंवारी – IndiaNews
ADVERTISEMENT