होम / Lok Sabha Election 2024: पूर्णियां सीट पर अड़े पप्पू यादव, कहा-आत्महत्या करना मंजूर लेकिन पूर्णिया छोड़ना नहीं

Lok Sabha Election 2024: पूर्णियां सीट पर अड़े पप्पू यादव, कहा-आत्महत्या करना मंजूर लेकिन पूर्णिया छोड़ना नहीं

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 28, 2024, 2:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में महज कुछ दिनों का समय बचा है। सारी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी शुरु कर दी है। मिल रही जानकारी के मुताबिक बिहार में इंडिया गठबंधन (कांग्रेस–राजद) की सीट शेयरिंग लगभग फाइनल हो चुकी है। जिसमें कांग्रेस को नौ सीटें मिली है। वहीं पूर्णियां सीट को लेकर सियासत गर्म है। एक और अपनी पार्टी का विलय कर कांग्रेस में शामिल होने वाले पप्पू यादव पूर्णिया सीट पर दावा कर रहे हैं। वहीं इंडिया गठबंधन में शामिल दूसरी पार्टी RJD ने पूर्णियां सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

  • इंडिया गठबंधन में नहीं बन रही सहमति
  • RJD ने बीमा भारती को पूर्णियां से उतारा

 पूर्णिया मेरी जन्मस्थली

पप्पू यादव ने इस बात की घोषणा पहले भी की थी वो पूर्णियां सीट से हीं चुनाव लड़ंगे। एक बार फिर से इस बात को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि आत्महत्या करना मंजूर लेकिन पूर्णिया छोड़ना नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्णिया मेरी जन्मस्थली है। पूर्णिया मेरी मां है। सीमांचल का इलाका हमेशा से कांग्रेस का रहा है। उन्होंने बताया कि “लालू यादव ने मधेपुरा से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। मैंने उसी समय कह दिया था कि लडूंगा तो पूर्णिया से”। उन्होंने आगे कहा कि अब कांग्रेस नेतृत्व को तय करना है कि उसे क्या फैसला लेना है।

सीएम केजरीवल का ED पर आरोप, कोर्ट में बताया प्रवर्तन निदेशालय का मिशन

पूर्णिया लोकसभा सीट की लड़ाई 

बता दें कि बुधवार को राजद की ओर से बीमा भारती का नाम फाइनल कर दिया गया। रुपौली विधायक बीमा भारती 3 अप्रैल को राजद की टिकट पर पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से नामांकन करेंगी। बीमा भारती ने पप्पू यादव के बारे में बात करते हुे कहा कि वह हमारे अभिभावक हैं। हम उनसे भी अपील करेंगे की चुनाव जीतने में हमारा सहयोग करें। हमारी उनसे बात हो गई है। वहीं सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पप्पू यादव 2 अप्रैल को निर्दलीय रुप से नामांकन भर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT