होम / Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवल का ED पर आरोप, कोर्ट में बताया क्या है प्रवर्तन निदेशालय का मिशन

Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवल का ED पर आरोप, कोर्ट में बताया क्या है प्रवर्तन निदेशालय का मिशन

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 28, 2024, 4:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवल ने कोर्ट में पेशी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय का मिशन सिर्फ उन्हें फंसाना बताया है। उन्होंने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के दौरान कहा कि प्रवर्तन निदेशालय का मकसद आम आदमी पार्टी (आप) को कुचलना था।

  • जबरन वसूली रैकेट चलाने का मिशन 
  • गिरफ्तारी का कोई कारण नहीं

ईडी के दो उद्देश्य थे

छह दिन की ईडी हिरासत खत्म होने के बाद अदालत में लाए गए केजरीवाल ने कहा कि ईडी का एकमात्र मिशन अब वापस लिए गए शराब नीति मामले में उन्हें “फंसाना” था। उन्होंने कहा कि “मैं ईडी की रिमांड याचिका का विरोध नहीं कर रहा हूं। ईडी जब तक चाहे मुझे हिरासत में रख सकती है। लेकिन यह एक घोटाला है।” “ईडी के दो उद्देश्य थे। एक आम आदमी पार्टी को कुचलना और दूसरा एक धूमिल स्क्रीन बनाना और इसके पीछे एक जबरन वसूली रैकेट चलाना जिसके जरिए वे पैसे इकट्ठा कर रहे हैं।”

पूर्णियां सीट पर अड़े पप्पू यादव, कहा-आत्महत्या करना मंजूर लेकिन पूर्णिया छोड़ना नहीं

घोटाले का पैसा कहां है? 

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आगे की पूछताछ के लिए केजरीवाल की हिरासत सात दिन बढ़ाने की मांग की है। आप संयोजक ने ईडी की इस दलील पर प्रकाश डाला कि कथित शराब घोटाला 100 करोड़ रुपये का था। उन्होंने धन के लेन-देन पर सवाल उठाया। केजरीवाल ने कहा कि “अगर 100 करोड़ रुपये का शराब घोटाला हुआ है तो वह पैसा कहां है? ”

सीएम का आरोप चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल नहीं बल्कि सी. अरविंद का नाम, जानें कौन है ये शख्स

मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया है

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें ईडी ने “शराब नीति घोटाले का सरगना” कहा है, उनकी गिरफ्तारी का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि “मुझे गिरफ्तार कर लिया गया, किसी भी अदालत ने मुझे दोषी साबित नहीं किया। सीबीआई ने 31,000 पेज दाखिल किए हैं और ईडी ने 25,000 पेज दाखिल किए हैं। अगर आप उन्हें एक साथ पढ़ेंगे, तो भी कोई कारण नहीं है कि मुझे गिरफ्तार किया गया है?”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT