होम / Lok Sabha Election: जयंत चौधरी के BJP के साथ चुनाव लड़ने वाली अटकलों पर आई सपा की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: जयंत चौधरी के BJP के साथ चुनाव लड़ने वाली अटकलों पर आई सपा की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 7, 2024, 1:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आरएलडी  प्रमुख जयंत चौधरी को NDA मे शामिल होने की पेशकश की है। ये अटकलें हाल ही में राजनीतिक गलियारों में चर्चा की विषय बनी हुई है। हालांकि इसे लेकर बीजेपी और आरएलडी की तरफ से कोई संकेत नहीं मिले हैं, सभी बातें सिर्फ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताई जा रही है। लेकिन पश्चिमी उत्तरप्रदेश में मजबूत पकड़ रखने वाली आरएलडी के सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इन खबरों का खंडन किया है।

सपा नेताओं ने दी प्रतिक्रियाएं

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि ये खबरें झूठी हैं कि रालोद NDA गठबंधन के लिए  के संपर्क में है। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”ये सभी झूठी खबरें हैं। जहां तक मुझे पता है, हमने रालोद के साथ गठबंधन की पुष्टि कर दी है।”

इसके अलावा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी झूठी खबरें फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया को गुमराह कर रही है। वे INDIA भारत गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराएंगे।”

इसके साथ ही अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी किसानों के खिलाफ काम कर रही है और जिस तरह से बीजेपी ने हमारे पहलवानों का अपमान किया है, मुझे नहीं लगता कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे हमारा नुकसान होगा।”

कहा से आई ये अटकलें

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बीजेपी ने आरएलडी को यूपी में चार लोकसभा सीटें – कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा की पेशकश की है। वहीं अखिलेश यादव ने सात सीटों की पेशकश की थी, लेकिन कथित तौर पर वे सीटें नहीं थीं जो चौधरी चाहते थे।

रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि जयंत चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली में एक वरिष्ठ भाजपा नेता से मुलाकात की थी। जिसके बाद इस बात को बल मिलने लगा कि जयंत की पार्टी IND अलयांस से दूरी बढ़ा रहें हैं।

इसके अलावा जयंत चौधरी हाल ही में उत्तर प्रदेश के छपरौली में एक रैली स्थगित कर दी, इसमें कहा गया कि अगर गठबंधन की बातचीत सफल रही तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
ADVERTISEMENT