होम / Viral Pic: बेटी को गोद में लेकर पति के अंतिम संस्कार में पहुंची मेजर पत्नी , जानें क्या है सच

Viral Pic: बेटी को गोद में लेकर पति के अंतिम संस्कार में पहुंची मेजर पत्नी , जानें क्या है सच

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 9, 2024, 3:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Viral Pic:भारतीय सेना अधिकारी मेजर कुमुद डोगरा अपने पति भारतीय वायु सेना (IAF) के विंग कमांडर दुष्यंत वत्स के अंतिम संस्कार में शामिल होने की एक तस्वीर जिसमें वह अपनी बेटी को गोद में लिए हुए हैं। एक भ्रामक दावे के साथ सामने आई है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस खबर को नजरअंदाज करने और अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले के उत्सव पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भारतीय मीडिया आउटलेट्स पर भी चुटकी ली।

 प्री-वेडिंग में शामिल हुए ये स्टार

हालाकि बता दें कि यह तस्वीर 2018 की है। कई मुख्यधारा के समाचार आउटलेट्स ने मेजर कुमुद डोगरा के अपने पति के अंतिम संस्कार में अपने बच्चे को गोद में लिए हुए मौजूद होने के बारे में रिपोर्ट दी। अनंत अंबानी के हालिया तीन दिवसीय प्री-वेडिंग उत्सव में गुजरात के जामनगर में बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग सहित कई प्रमुख हस्तियों की भागीदारी देखी गई। कार्यक्रम में गायिका रिहाना ने प्रस्तुति दी। भारतीय वायु सेना ने अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की यात्रा की सुविधा के लिए जामनगर हवाई अड्डे को 10 दिनों के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में नामित किया।

ये भी पढ़े-प्रियंका चोपड़ा-दीपिका पादुकोण से काम सिखती हैं Alia Bhatt, इस एक्ट्रेस को कहा सीनियर

वायर तस्वीर में कही गई यह बात

वायर तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया है कि “स्वीकार करें कि आप बदल नहीं सकते, सलाम, मेजर श्रीमती कुमुद डोगरा उनकी गोद में उनका पांच दिन का बच्चा है और उनके पैर शव की ओर बढ़ रहे हैं उनके पति विंग कमांडर डी वत्स की साहस की एक दुर्लभ प्रतिमूर्ति मेजर श्रीमती डोगरा आपको सलाम। किसी भी मीडिया ने किसी भी चैनल पर इस खबर को कवर नहीं किया। पूरा देश 3 दिन के जामनगर महाशोषण से ज्यादा परेशान था। दुख की बात है कि हमारा सेवारत लोगों को राजनेताओं और नागरिकों से थोड़ा भी सम्मान नहीं मिलता है”।

2018 की है तस्वीर

बता दें यह तस्वीर 2018 की है। 24 फरवरी 2018 को द स्टेट्समैन ने उसी तस्वीर को दिखाते हुए एक लेख प्रकाशित किया था। जिसमें बताया गया कि एक विमान दुर्घटना में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विंग कमांडर दुष्यंत वत्स के निधन के बाद इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर व्यापक ध्यान आकर्षित किया।

15 फरवरी, 2018 को असम के माजुली में एक माइक्रोलाइट विमान दुर्घटना में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर दुष्यंत वत्स की मौत हो गई। लेख में उल्लेख किया गया है कि वत्स नियमित उड़ान पर थे जब वायरस SW80 को वह चला रहे थे, तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हुई।

द स्टेट्समैन की रिपोर्ट के अनुसार, “घटना के कुछ ही दिनों बाद, उनकी पत्नी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। तस्वीर में उनकी पत्नी मेजर कुमुद डोगरा अपने बच्चे एक लड़की  जो सिर्फ पांच साल की थी, के साथ अपने पति के अंतिम संस्कार के लिए मार्च करती हुई दिखाई दे रही हैं।”

ये भी पढ़े-पहली बार Sanki में नजर आएंगे Ahan Shetty-Pooja Hegde, 2025 के इस प्यार भरे दिन फिल्म देगी दस्तक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई ये महिला राजनेता, पति ने बनाया वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे अरविंदर सिंह लवली भाजपा में शामिल-Indianews
Priyanka Chopra ने बेटी Malti Marie की स्पाइरल से खेलते हुए शेयर की तस्वीर, क्यूट फोटो देख फैंस का पिघला दिल -Indianews
Modi Tea Shop: इसी स्टॉल पर पीएम मोदी बेचते थें चाय, आज बना टूरिस्ट हॉटस्पॉट, देखें वीडियो-Indianews
Matrimonial Websites: बदलते भारत की बदलती तस्वीर, पंडित की भूमिका निभा रहा एक वेबसाइट
ADVERTISEMENT