होम / Supply Chain Big Company is Bringing IPO सप्लाई चेन की बड़ी कंपनी ला रही आईपीओ

Supply Chain Big Company is Bringing IPO सप्लाई चेन की बड़ी कंपनी ला रही आईपीओ

Rajeev Ranjan Tiwari • LAST UPDATED : November 2, 2021, 5:33 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Supply Chain Big Company is Bringing IPO : शेयर बाजार में आईपीओ की होड़ के बीच निवेशकों के लिए यह साल कमाई करने वाला साबित हो रहा है। नवंबर की शुरूआत में तीन कंपनियों ने अपने आईपीओ खोले जिन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। जल्द ही बाजार में कई और कंपनियों के बड़े आईपीओ आने के लिए तैयार हैं। जहां पेटीएम का 18,300 करोड़ का आईपीओ 8 नवंबर और सफायर फूड्स का आईपीओ 9 नवंबर को खुलेगा। वहीं अब सप्लाई चेन की दिग्गज कंपनी डिलीवरी और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी अपने आईपीओ लाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास जरूरी दस्तावेज जमा करा दिए हैं।

7460 करोड़ रुपये का होगा डिलीवरी का आईपीओ (Supply Chain Big Company is Bringing IPO)

सेबी को दिए दस्तावेजों के मुताबिक डिलीवरी कंपनी का यह आईपीओ करीब 7460 करोड़ रुपये का हो सकता है। इसके तहत कंपनी 5 हजार करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा कंपनी द्वारा दाखिल किए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के मुताबिक वर्तमान शेयरधारक आॅफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत 2460 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे।

देशभर में फैला है कंपनी का नेटवर्क (Supply Chain Big Company is Bringing IPO)

कंपनी का नेटवर्क देश भर में फैला हुआ है। जून 2021 के अंत तक प्राप्त आंकड़ों को देखें तो यह 17045 पोस्टल इंडेक्स नंबर्स (पिन) कोड्स में सेवाएं उपलब्ध कराती है। जून 2021 तिमाही में इसने कंपनी ने एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, लाइफस्टाइल, रिटेल, आॅटोमोटिव और मैन्यूफैक्चरिंग वर्टिकल में सॉल्यूशंस उपलब्ध कराया।

इन कंपनियों के आईपीओ को भी सेबी की मंजूरी (Supply Chain Big Company is Bringing IPO)

1 नवंबर को खुले तीन कंपनियों के आईपीओ को में निवेशकों ने जमकर निवेश किया। इनमें हैदराबाद स्थित सिगाची इंडस्ट्रीज का आईपीओ भी शामिल है। खुलने के पहले दिन इसे अच्छा अभिदान मिला था, दूसरे दिन इसे 16.49 गुना सब्सक्राइब किया गया। इसके साथ ही पॉलिसी बाजार और एसजे इंटरप्राइजेज के आईपीओ की भी धूम रही। अब निवेशक बेसब्री के साथ पेटीएम के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा सेबी ने नकदी प्रबंधन कंपनी सीएमएस इंफो सिस्टम्स, महिलाओं के वस्त्र ब्रांड गो कलर्स की मालिकाना कंपनी गो फैशन और खनन उद्योग के लिए उपभोग्य सामग्रियों की निमार्ता टेगा इंडस्ट्रीज को आईपीओ की मंजूरी दे दी है।

Also Read : Share Market Down 109 अंकों की गिरावट के साथ सेंसेक्स 60,029 पर बंद, निफ्टी भी 40 अंक लुढ़का

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT