होम / UP News: सीएम योगी ने 'यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो' का किया उद्घाटन, कहा- अपने पोटेंशियल को पहचान चुका है उत्तर प्रदेश

UP News: सीएम योगी ने 'यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो' का किया उद्घाटन, कहा- अपने पोटेंशियल को पहचान चुका है उत्तर प्रदेश

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 21, 2023, 8:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), UP News: उत्तर प्रदेश के पहले अंतरराष्ट्रीय व्यापार शो के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश का पहला ट्रेड शो है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने पिछले 6 वर्षों में एक बिमारू राज्य से उभर कर आज देश की अर्थव्यवस्था के एक समृद्ध राज्य की ओर कदम बढ़ाया है और उसको प्रदर्शन करने का अवसर अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो हमारे सामने है।”

बता दें कि सीएम योगी ने गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी में इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में आयोजित ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो’ के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया।

“पीएम मोदी के मार्गदर्शन में यूपी ने बहुत कुछ प्राप्त किया”

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में पिछले 6 वर्षों के अंदर यूपी ने प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपने परंपरागत कारीगरों, हस्तशिल्पियों और उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए कई कार्यक्रम चला रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी 75 जनपदों के पास अपना यूनिक उत्पाद है। इन उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए हमारी सरकार प्रदेश के ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना का संचालन कर रही है। इसी का परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश के 54 उत्पादों की जीआई टैगिंग हो चुकी है।

5 दिन तक चलेगा ट्रेड शो

बता दें कि 5 दिन तक इस ट्रेड शो में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस ट्रेड शो में 70 देशों के 70,000 से अधिक बिजनेस टू बिजनेस बायर्स रजिस्ट्रेशन हुए हैं। साथ ही दो हजार से अधिक एग्जिबिटर्स इसमें प्रतिभाग कर रहे हैं। बड़ी संख्या में ट्रेडर्स और बायर्स के इस ट्रेड शो में आने से उत्तर प्रदेश के 96 लाख से अधिक एमएसएमई उद्यमियों को एक नई प्रेरणा मिलेगी। सीएम योगी ने कहा है कि यह ट्रेड शो उत्तर प्रदेश को भारत की अर्थव्यवस्था के ग्रोथ इंजन और प्रस्तुत करने में सफल रहेगा।

 

ये भी पढ़ें- 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CBSE Class 10 Result: सीबीएसई आज 1 बजे जारी करेगा कक्षा 10वीं का परिणाम? जानें सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस की क्या है सच्चाई-Indianews
एक्ट्रेस Rupali Ganguly ने थामा BJP का दामन, अनुपमा सीरियल में निभा चुकी हैं मेन रोल -indianews
Rajinikanth की ‘कुली’ टीम को झटका, Ilaiyaraaja ने इस चीज के लिए भेजा कॉपीराइट नोटिस -Indianews
Todays Weather: अरुणाचल, असम, मेघालय समेत इन राज्यों में भारी बारिश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लू का कहर – indianews
‘लेडी सिंघम’ Deepika Padukone को मिला खास तोहफा, एक्ट्रेस ने फैंस के साथ बांटी खुशी -Indianews
Bomb threat at Delhi School: दिल्ली, नोएडा के 70 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी, केंद्र का आया बयान- indianews
शूटिंग के दौरान सिर्फ़ 3 घंटे सोती थी Mouni Roy, पहली तनख्वाह का किया खुलासा -Indianews
ADVERTISEMENT