होम / Aligarh News: एएमयू मे पैगंबर पर टिप्पणी करने पर बवाल, एएमयू छात्र पर मुकदमा दर्ज

Aligarh News: एएमयू मे पैगंबर पर टिप्पणी करने पर बवाल, एएमयू छात्र पर मुकदमा दर्ज

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 13, 2023, 8:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aligarh News: पैगंबर पर टिप्पणी के आरोप में 12वीं के बिजनौर निवासी एएमयू (AMU) छात्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रॉक्टर कार्यालय के अनुसार जांच की जा रही है। जांच के आधार पर उसको कैंपस से निकाला भी जा सकता है।

मामले में जांच की जा रही

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अल्लामा इकबाल हॉल में पैगंबर पर टिप्पणी के आरोप में 12वीं के बिजनौर निवासी छात्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथी छात्र की तहरीर पर प्रॉक्टर कार्यालय की संस्तुति पर सिविल लाइंस पुलिस ने यह कार्रवाई की है। वहीं, एएमयू (AMU) इंतजामिया के स्तर से मामले में जांच की जा रही है।

पैगंबर के बारे में गलत शब्द

उत्तर प्रदेश के कासगंज निवासी छात्र ने तहरीर में बताया कि वह एएमयू (AMU) में 12वीं कक्षा का छात्र है। 12 दिसंबर को वह साथियों के साथ हॉस्टल में मौजूद था। तभी वहां 12वीं का ही बिजनौर निवासी छात्र पहुंचा। वह छात्रों के सामने पैगंबर के बारे में गलत शब्द कहने लगा। जब छात्रों ने उसे रोका तो गाली-गलौज करने लगा।

धार्मिक भावनाएं आहत

धमकी देते हुए कहा कि तुमसे जो हो कर लेना। वह ऐसा ही कहेगा। जिससे धार्मिक भावनाएं आहत होने के आधार पर धारा 295ए, 504, 506 के तहत उस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रभारी सीओ तृतीय सुमन कनौजिया ने मुकदमे की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रॉक्टर कार्यालय से मिली तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है।

बिजनौर के छात्र पर आरोप

चार माह पहले हुए छात्रों के विवाद में फलस्तीन और भारत को लेकर कुछ कहासुनी हुई थी। तभी बिजनौर के छात्र पर यह आरोप लगा था। इसी विवाद में 12 दिसंबर को उसे कुछ साथियों द्वारा पीटा गया। वहीं, इस मामले में दो दिन पहले उसे निलंबित करने की बात एएमयू (AMU) इंतजामिया द्वारा कही गई है।

फिलहाल, छात्र के परिजन उसे अपने साथ ले गए हैं। इधर, एएमयू (AMU) प्रॉक्टर कार्यालय के अनुसार जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर उसको कैंपस से निष्कासित किया जा सकता है। डिप्टी प्रॉक्टर नवाज अली जैदी के अनुसार यह निर्णय जांच रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें –

Rashmika Mandanna: ‘एनिमल’ के हिट होने पर कश्मीर पहुंची रश्मिका मंदाना, बर्फ में मस्ती करते वीडियो किया शेयर

Marvel Cinematic Universe: मार्वल फैन्स के लिए इससे बढ़कर कुछ नहीं, वापस आ रहे Iron Man, कैप्टन अमेरिका!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT