Friday, December 3, 2021
HomeUttar PradeshBlankets for Poor: योगी सरकार ने शीतलहर के दौरान गरीबों को कम्बल...

Blankets for Poor: योगी सरकार ने शीतलहर के दौरान गरीबों को कम्बल देने का किया ऐलान, राजस्व विभाग ने जारी किए 20 कारोड़ रुपए

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Blankets for Poor: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आने वाली शीतलहर से होने वाली समस्याओं से घिरे निराश्रित लोगों को ठंड के बचाने के लिए कंबल बांटने, अलाव के लिए लकड़ी की व्यवस्था करने, भोजन देने, अस्थाई आवास, वस्त्र और चिकित्सा की व्यवस्था के लिए हर संभव प्रयास तेज कर दिए हैं। सरकार ने पहले चरण में 350 तहसीलों के लिए कुल 19 करोड़ 25 लाख रुपए जारी कर दिए हैं। सरकार की मंशा शीतलहर में निराश्रित और असहाय लोगों का जीवन बचाना और उनको मूलभूत सुविधाएं पहुंचाना है।

हर तहसील को मिलेंगे 5 लाख रुपए Blankets for Poor

सीएम योगी ने बेसहारा, असहाय और कमजोर वर्ग के लोगों को शीतलहर से बचाने के लिए सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलवाने और जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने के निर्देश दिए हैं। शीतलहर में पैदा होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल खरीदने हेतु प्रत्येक तहसील को 5 लाख रुपए मुहैया कराए जाएंगे।

जिलाधिकारियों को हर समस्या से निपटने के दिए निर्देश Blankets for Poor

सरकार ने प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को शीतलहर में आने वाली समस्याओं से निपटने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं। सरकार की कोशिश है कि ऐसे लोगों के लिए तत्काल अस्थाई आवास की व्यवस्था, उनके भोजन के साथ-साथ बीमार होने पर उनको चिकित्सा सुविधा पहुंचाना है। पहले चरण में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, बुंदलशहर, गौतमबुद्ध नगर, बागपत की तहसीलों में अपने अभियान को शुरू किया है।

Read More: Rajnath Warns Pakistan अगर बॉर्डर पार किया तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक

Connect With Us:  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE