होम / CM Yogi: सीएम योगी का बेबाक अंदाज, सिंध प्रांत को लेकर कही बड़ी ये बातें

CM Yogi: सीएम योगी का बेबाक अंदाज, सिंध प्रांत को लेकर कही बड़ी ये बातें

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 9, 2023, 2:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज),CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुरूआत से ही अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते है। जिसके बाद एक बार फिर सीएम योगी ने रविवार पाकिस्तान के लिए कुछ ऐसा बोला जिससे पूरे देश में इस बात की चर्चा होने लगी। जानकारी के लिए बता दें कि, उत्तर प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय सिंधी अधिवेशन के समापन सत्र में सीएम योगी ने कहा कि, जब 500 वर्ष बाद श्रीरामजन्म भूमि वापस मिल सकती है तो कोई कारण नहीं कि सिंध प्रांत (पाकिस्तान) वापस न ले पाएं। इसके लिए वर्तमान पीढ़ी को बताने की जरूरत है कि उन्होंने क्या खोया और किन कारणों से खोया है। युवाओं की संकल्प शक्ति से सफलता पाई जा सकती है। बता दें कि, सीएम योगी का ये भाषण इतना सुनते ही देश के 17 राज्यों और विदेश से आए सिंधी प्रतिनिधियों ने खड़े होकर देर तक तालियां बजाईं और जय श्रीराम का उद्घोष किया।

सीएम का अंदाज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, सिंधी समाज सनातन धर्म का अभिन्न हिस्सा है। परिश्रम व पुरुषार्थ से आगे बढ़ा, लगातार देशहित में कार्य कर रहा है। विपरीत परिस्थितियों में हिम्मत न हारना और शून्य से शिखर की यात्रा का सबसे बेहतर उदाहरण ये समाज है। विभाजन का दर्द सहने के बाद भी भगवान झूलेलाल के अनुयायी मानव कल्याण का मार्ग प्रशस्त करते रहे। आखिर हेमू कालाणी का बलिदान कौन भूल सकता है। सनातन मूल्यों को आगे बढ़ाने व संस्कारों की सीख देने के लिए खूब काम किया गया है।

बटवारा का सर्वाधिक शिकार सिंधी समाज

आगे सिंधी समाज पर बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, अखंड भारत के हिस्से का दुर्भाग्यपूर्ण विभाजन और इसका सर्वाधिक शिकार सिंधी समाज हुआ। ये विभाजन टाला या रोका जा सकता था, लेकिन एक व्यक्ति की जिद ने विभाजन कराया। उन्होंने कहा कि बड़ा भूभाग चला गया और आतंकवाद के रूप में त्रासदी का दंश देश लंबे समय तक झेलता रहा है। जिसके बाद पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सीएम योगी बोले कि,अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में देश में आतंकवाद अंतिम सांसें गिन रहा है। उन्होंने कहा कि कोई सभ्य समाज आतंकवाद को सही नहीं ठहरा सकता। धर्मग्रंथों व भगवान श्रीकृष्ण ने भी यही कहा है कि सज्जनों का संरक्षण व दुर्जनों का सफाया होना चाहिए। अपने स्वयं व मानव कल्याण के लिए ऐसा करते रहना चाहिए।

अपनी जमीन सबको प्यारी

योगी ने कहा कि सभी को अपनी जमीन प्यारी होती है, सिंध प्रांत से आने वाले अपना धर्म, परंपरा व संस्कृति को बचा रहे हैं, समाज के साथ राष्ट्र को मजबूत कर रहे हैं ताकि 1947 जैसी त्रासदी फिर न हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश है तो धर्म है, धर्म है तो समाज है और समाज है तो हम सबका अस्तित्व है। सभी राष्ट्र प्रथम होने का संकल्प लें। सभी को जोड़ने के लिए कई कार्यक्रम चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी से अयोध्या की दूरी अधिक नहीं है जनवरी में रामलला मंदिर में विराजमान होंगे। काशी में बाबा विश्वनाथ परिसर का कायाकल्प हुआ है वहां से विंध्यवासिनी धाम और तीर्थराज प्रयागराज होते हुए भ्रमण कर सकते हैं। मुख्यमंत्री को सिंधी समाज ने भगवान झूलेलाल की मूर्ति, गौ प्रतिमा और अन्य प्रतीक चिह्न व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़े 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT