होम / UP government's plan to speed up the corona vaccination campaign: कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को गति देने की यूपी सरकार की योजना

UP government's plan to speed up the corona vaccination campaign: कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को गति देने की यूपी सरकार की योजना

India News Editor • LAST UPDATED : November 8, 2021, 9:17 pm IST

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

corona Vaccination campaign कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन हथियार है। वैक्सीन यूपी के सभी नागरिकों को लगे इसके लिए योगी सरकार वैक्सीनेशन अभियान को गति देने में लगी है।
सरकार का लक्ष्य दो महीने में अधिक से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज देने का है। सरकार अब दो महीने तक हर दिन 25 से 30 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज देने की तैयारी में है। प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने अब अगले दो महीने तक प्रतिदिन 25 से 30 लाख वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है।

corona Vaccination campaign सबसे अधिक वैक्सीन लगाने वाला राज्य बना यूपी

उत्तर प्रदेश सबसे अधिक वैक्सीन लगाने वाला राज्य है। इसके बावजूद बड़ी जनसंख्या वाले प्रदेश में करीब पांच करोड़ लोगों ने अभी तक एक भी डोज नहीं ली है। सरकार का पहला लक्ष्य इन पांच करोड़ लोगों को कम से कम एक-एक डोज देने का है। इसमें कुछ ऐसे भी होंगे, जिनको चुनाव की ड््यूटी में भी काम करना है।

प्रदेश में रविवार तक 13 करोड़, 31 लाख, 16416 वैक्सीन की डोज दी गई है। अब इसको और गति देने के लिए मुख्यमंत्री ने बैठक भी बुलाई है। इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश के सभी कमिश्नर, डीएम, सीएमओ तथा स्वास्थ्य विभाग के अन्य संबंधित अधिकारियों से वैक्सीनेशन की प्रतिदिन की क्षमता बढ़ाने को लेकर सलाह लेंगे।

corona Vaccination campaign करीब 5 करोड़ लोगों को लगाई जानी है वैक्सीन

प्रदेश में 18 वर्ष और इससे ऊपर के कुल 14 करोड़, 74 लाख, 24,000 लोगों का वैक्सीनशन होना है। इसमे से नौ करोड़, 91 लाख, 66,079 लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगी है। तीन करोड़, 39 लाख 50337 लोग ऐसे हैं जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी।

अब तक चार करोड़, 82 लाख, 57921 लोग ऐसे हैं जिन्होंने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है। सरकार का लक्ष्य नवंबर और दिसंबर में सबसे पहले बचे लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज जरुर देने का है। इसके अलावा जिसकी भी सेकंड डोज ड्यू हो उसे लग जाये। इसके लिए प्रदेश सरकार ने क्लस्टर मॉडल 2.0 शुरू किया है। इसमें टीम को लोगों के घर-घर जाकर उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है।

Viral Video Of Jhanvi Kapoor spotted outside clinic in Bandra

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: गूगल डूडल वोटिंग सिंबल के साथ मना रहा दूसरे चरण के मतदान का जश्न-Indianews
फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी Kiara Advani, एक्ट्रेस ने सुनाई अपने संघर्ष के दिनों की कहानी -Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान में हिस्सा लेने के लिए सुधा मूर्ति ने जनता से की अपील, कहा- लोकतंत्र से मिले अवसर को न खोएं-Indianews
Cheapest Mercedes: मर्सिडीज खरीदने का सपना होगा साकार, यहां देखें भारत में सस्ते कारों की लिस्ट- indianews
गलियारे से गुजरते हुए भावुक हुई Arti Singh, भाभी कश्मीरा शाह के भी छलके आंसू -Indianews
Maharashtra: नशे में धुत टेंपो चालक ने पैदल यात्रियों को रौंदा, दो लोगों की गई जान-Indianews
क्या होता हैं अवैध IPL स्ट्रीमिंग मामला? कौन से सेलेब्स आ चुके हैं ED की चपेट में -Indianews
ADVERTISEMENT