होम / Lakhimpur Violence : किसान संगठनों ने किया बड़ा ऐलान

Lakhimpur Violence : किसान संगठनों ने किया बड़ा ऐलान

India News Editor • LAST UPDATED : October 4, 2021, 6:59 am IST

Lakhimpur Violence : Farmer Organizations Made A big Announcement

कहा, जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, नहीं करेंगे मृतकों का अंतिम संस्कार
इंडिया न्यूज, लखीमपुर:

Lakhimpur Violence :  केंद्रीय कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग को लेकर भाजपा नेताओं का विरोध जता रहे किसानों पर केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी चढ़ने और किसानों की मौत के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। ज्ञात रहे कि रविवार हो इस झड़प में चार किसानों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। सोमवार को किसान संगठनों ने अहम ऐलान करते हुए जिला व पुलिस प्रशासन को धकमी दी की जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी व मृतक किसानों का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

Also Read: Lakhimpur Violence लखनऊ में पुलिस की गाड़ी में लगाई आग, अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया

Lakhimpur Violence : केंद्रीय मंत्री के बेटे को ठहराया जिम्मेदार

लखीमपुर हिंसा के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को जिम्मेदार ठहराते हुए किसानों ने उसकी गिरफ्तारी होने तक शवों का अंतिम संस्कार न करने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि इस मामले में मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। लखीमपुर के तिकुनिया थाने में उनके खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश, दुर्घटना और बलवा की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

Read More : Lakhimpur Kheri Clash कल से देशव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे किसान : योगेंद्र यादव

Lakhimpur Violence :  लखीमपुर कांड में घायल पत्रकार की मौत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा में घायल एक पत्रकार की मौत हो गई। एक न्यूज चैनल के तहसील रिपोर्टर रमन कश्यप (35 वर्ष) की मौत की खबर आ रही है। उनके पिता रामदुलारे ने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचकर उनके शव की पहचान की है। आपको बता दें कि इस हिंसा में चार किसानों की जान चली गई, जिसके बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Also Read Lakhimpur Kheri Clash हिंसक झड़क पर सियासत तेज, विपक्षी दलों का लखीमपुर कूच, रात भर छकाती रही प्रियंका गांधी, आखिर पुलिस ने रोका

Lakhimpur Violence :  राहुल ने ट्वीट कर बढ़ाया प्रियंका का हौसला

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के बाद मौके पर पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की उनके भाई राहुल गांधी ने हौसला अफजाई की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश प्रशासन आपके साहस से स्तब्ध है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस ने प्रियंका को हिरासत में ले लिया है।  राहुल गांधी ने में ट्वीट कर कहा कि प्रियंका, मैं जानता हूं तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिताकर रहेंगे।

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT