होम / Muzaffarnagar News : अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही रहेगी जारी

Muzaffarnagar News : अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाही रहेगी जारी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 21, 2023, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) Muzaffarnagar : उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माण को लेकर मामला गंभीर हो चला है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सचिव आदित्य प्रजापति ने प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों को जानकारी दी कि पिछले दिनों अवैध कॉलोनियों पर प्राधिकरण द्वारा की गई कार्यवाही की जांच चल रही है। वहीं मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माण के खिलाफ अपनी कार्यवाही लगातार जारी रखेगा।

बिना नक्शा पास कराए ना शुरु करें निर्माण कार्य-सचिव आदित्य प्रजापति

विकास प्राधिकरण के सचिव आदित्य प्रजापति ने मीडिया के माध्यम से मुजफ्फरनगर के लोगों से भी अपील की है कि अवैध कॉलोनी में प्लांट ना खरीदें एमडीए द्वारा अधिकृत कॉलोनी में ही प्लाट खरीदे और मकान बनाने से पहले मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण द्वारा अपना नक्शा पास कराएं और उसके बाद ही निर्माण कार्य शुरू करें।

जारी है अवैध कॉलोनी का ध्वस्तिकरण

सचिव आदित्य प्रजापति ने कहा कि विकास प्राधिकरण के द्वारा ऐसे 80 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराए गए हैं। जिन्होंने अवैध कॉलोनी विकसित की और मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण द्वारा उन कालोनियों का ध्वस्तिकरण कराए जाने के बाद भी दोबारा उन कॉलोनियों को विकसित किया गया।

कार्यवाही में लगेगा इतना समय

प्रॉपर्टी डीलरों द्वारा मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों और अधिकारियों पर लगाए गए आरोपों के सवाल पर एमडीए सचिव आदित्य प्रजापति ने कहा कि एमडीए द्वारा अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। ऐसे में अवैध निर्माण करने वाले आरोप तो लगाएंगे ही। उन्होंने आगे कहा कि शान द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के तहत ही मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण कार्यवाही करता है और ऐसे में कार्रवाई करने में दो से ढाई महीने तक का समय लग जाता है।

यह भी पढ़ें : Gonda News : वन स्टॉप सेंटर में ताले के भीतर मिली पीड़ित महिलाएं, डीएम रह गई दंग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT