होम / UP Crime News: फतेहपुर में बेटा बना हैवान, ऑनलाइन गेम के लिए फूंक दिए सभी जेवर; वापस लाने का दबाव बनाया तो कर दी मां की हत्या

UP Crime News: फतेहपुर में बेटा बना हैवान, ऑनलाइन गेम के लिए फूंक दिए सभी जेवर; वापस लाने का दबाव बनाया तो कर दी मां की हत्या

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 25, 2024, 10:59 am IST
ADVERTISEMENT
UP Crime News: फतेहपुर में बेटा बना हैवान, ऑनलाइन गेम के लिए फूंक दिए सभी जेवर; वापस लाने का दबाव बनाया तो कर दी मां की हत्या

UP Crime News: Son becomes monster in Muzaffarpur, all the jewelery given for online game; When I got pressure from my mother, I murdered my mother.

India News (इंडिया न्यूज), UP Crime News:  जिस बेटे को मां ने नौ महीने अपनी कोख में रखा। उसे पढ़ा लिखा कर बड़ा किया ताकि वो बुढ़ापे में लाठी बनेगा। आज उसी बेटे ने जन्म देने वाली मां को मौत दे दी। दिल रुधां देने वाली ये खबर है उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की। पुलिस के अनुसार ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण एक व्यक्ति ने अपनी मां की हत्या कर दी। ताकि वह उनके जीवन बीमा भुगतान का दावा कर सके और अपने कर्ज का बोझ उतार सके।

50 लाख का बीमा

जहां आरोपी हिमांशु ने कथित तौर पर ₹ 50 लाख के बीमा का दावा करने के लिए अपनी माँ की हत्या कर दी और फिर उसके शव को यमुना नदी के किनारे फेंक दिया।

पुलिस ने कहा है कि आरोपी लोकप्रिय प्लेटफॉर्म ज़ूपी पर गेमिंग का आदी था। लत ऐसी थी कि बार-बार हारने के कारण उसे उधार लेना पड़ा और खेलना जारी रखना पड़ा। एक समय के बाद, उन्हें एहसास हुआ कि उन पर लगभग ₹ 4 लाख का बकाया है। अब सवाल यह था कि लेनदारों को भुगतान कैसे किया जाए। इसके बाद जो हुआ वह एक क्रूर साजिश थी।

Also Read: एयरपोर्ट पर होती है कुछ ऐसी घटनाएं, यात्रियों को जाना पड़ता है जेल

मौसी के गहने चुराए

पुलिस ने कहा कि हिमांशु ने अपनी मौसी के गहने चुराए और उस पैसे का इस्तेमाल अपने माता-पिता के लिए 50 लाख रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने में किया। पुलिस ने कहा कि इसके तुरंत बाद, जब उसके पिता बाहर थे तो उसने कथित तौर पर अपनी मां प्रभा की गला दबाकर हत्या कर दी। उसने शव को एक जूट के थैले में रखा और उसे ठिकाने लगाने के लिए अपना ट्रैक्टर लेकर यमुना नदी के किनारे चला गया।

Also Read: 29 फरवरी तक ‘दिल्ली चलो’ पर रोक, किसान आज शाम निकालेंगे कैंडल मार्च 

पिता गए थे मंदिर

हिमांशु के पिता रोशन सिंह, जो चित्रकूट मंदिर गए थे, जब वापस लौटे तो उन्हें अपनी पत्नी और बेटा घर पर नहीं मिले। उसने आसपास पूछा और फिर उसी इलाके में अपने भाई के घर की ओर चला गया। किसी को पता नहीं था कि प्रभा कहाँ है। तभी एक पड़ोसी ने बताया कि उसने हिमांशु को नदी के पास ट्रैक्टर पर देखा था।

पुलिस को सूचित किया गया और शव को यमुना के पास से बरामद किया गया। इसके तुरंत बाद हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया गया। उससे पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई कि एक बेटे ने अपनी मां की हत्या की साजिश रची थी ताकि वह अपना कर्ज चुका सके। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय शंकर मिश्रा ने कहा, “बेटा अपनी मां की हत्या करने के बाद भाग रहा था। हमने उसे पकड़ लिया और भयावह अपराध का खुलासा किया।”

ऑनलाइन गेमिंग की लत

सस्ते और तेज़ इंटरनेट कनेक्टिविटी ने ऑनलाइन गेमिंग को काफी बढ़ावा दिया है। इनमें से कई गेम्स में यूजर्स पैसे कमा सकते हैं। आपके फोन पर जल्दी पैसा कमाने की चाहत पैसे की लत में बदल जाती है। ज़ूपी, जो ऑनलाइन गेमिंग के लिए लोकप्रिय प्लेटफार्मों में से एक है, उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देता है कि उन्हें केवल मनोरंजन के लिए खेलना चाहिए। इसकी ‘क्या करें और क्या न करें’ सूची में कहा गया है, “अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए मत खेलें। आवेग में आकर मत खेलें। उधार दिए गए पैसों से न खेलें।”

Also Read:  दिल्ली एनसीआर की हवा में बदलाव, जानें 25 फरवरी का AQI लेवल 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT