होम / Atiq Ahmed: 76 तो झांकी है, अतीक के कब्जे से छुड़ाए जमीनों पर बनाए जाएंगे 1500 घर, निगम ने बनाया पूरा प्लान

Atiq Ahmed: 76 तो झांकी है, अतीक के कब्जे से छुड़ाए जमीनों पर बनाए जाएंगे 1500 घर, निगम ने बनाया पूरा प्लान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 30, 2023, 2:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Atiq Ahmed, प्रयागराज: शहर के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर 76 फ्लैट्स की चांबी आज योगी आदित्यनाथ ने लाभर्थियों को सौंपी। लेकिन यह सिर्फ शुरूआत है। 76 तो सिर्फ झांकी है अतीक (Atiq Ahmed) के कब्जे से छुड़ाए गए जमीनों पर गरीबों के लिए घर बनाने का पूरा प्लान सामने आया है। अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई अन्य स्थानों की जमीन पर भी गरीबों के लिए आशियाना तैयार होने जा रहा है।

  • 1500 घर कुल बनेंगे
  • कुंभ से पहले 700 घर 
  • 20 बीघा से अधिक जमीन

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने डेढ़ हजार फ्लैट तैयार करने का प्रस्ताव शासन के पास भेजा है। महाकुंभ 2025 के पहले 700 फ्लैट निर्मित करने की तैयारी भी कर ली गई है। सरकार से हरी झंडी मिलते की इसकी शुरूआत हो जाएगी।

इन इलाकों में बनेंगे 

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने हथियारों के बल पर सुलेमसराय, चकिया, नैनी, कसारी- मसारी और झूंसी, नैनी में बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर लिया था। योगी सरकार ने जब जमीनों की पड़ताल करवाई तो जमीन नगर निगम और अन्य विभागों की निकली।

20 बीघा से अधिक जमीन

कब्जे वाली जमीन पर माफियाओं ने मकान भी बनवा लिया था। प्रशासन के निर्देश पर पीडीए ने कुछ स्थानों पर अवैध निर्माण को ढहा भी दिया है। इस तरह से नजूल और अस्थान की 20 बीघा से अधिक जमीन को माफिया के कब्जे से मुक्त कराया गया।

कुल 1500 फ्लैट्स

अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने कब्जा मुक्त कराई गई जमीनों पर पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के लिए फ्लैट बनाने का प्रस्ताव शासन के पास भेजा है। नैनी में 400 और झूंसी में 500 फ्लैट के निर्माण किए जाएंगे। इसी तरह झलवा में 300, चकिया, फाफामऊ और सुलेमसराय में 100-100 फ्लैट बनाने की तैयारी शुरू है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Train accident : छत्तीसगढ़ में बड़ी ड्रिल मशीन चलती ट्रेन से टकराया, दो यात्री और एक स्वच्छता कर्मचारी घायल- Indianews
Lok Sabha Election Fifth Phase: 49 सीटों, 6 राज्यों, 2 UT में आज होगा मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत दाव पर- जानें 10 प्वांट्स- Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
ADVERTISEMENT