होम / UP News: पुलिस हिरासत से फरार आरोपी से हुई मुठभेड़, पैर में लगी गोली हुआ गिरफ्तार

UP News: पुलिस हिरासत से फरार आरोपी से हुई मुठभेड़, पैर में लगी गोली हुआ गिरफ्तार

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 8, 2023, 4:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),अभिषेक सिंह,गोण्डा: बीते 30 जुलाई को बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार हुआ आरोपी मेडिकल कॉलेज ले जाते समय पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। मामले में लापरवाही को लेकर एसपी ने 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। उनकी गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगाई गई थी। मंगलवार की सुबह तड़के पुलिस ने आरोपी को एक मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। बाइक चोरी के मामले में पुलिस अभिरक्षा से फरार आरोपी को पुलिस ने मंगलवार की सुबह तड़के मुठभेड़ के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस को चकमा देकर आरोपी फरार

यूपी के गोंडा जिले के नगर कोतवाली पुलिस ने बीते 30 जुलाई को मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने लिखाई पढ़ाई के बाद उसका मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल ले जा रही थी। इसी बीच पुलिस को चकमा देकर आरोपी फरार हो गया। पुलिस अभिरक्षा से आरोपी के फरार होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस के उच्च अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। इस मामले में एसपी ने लापरवाही के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसओजी सहित 8 टीमें लगाई गई थी। बीते करीब एक सप्ताह से पुलिस फरार बाइक चोर की तलाश कर रही थी।

8 टीमों को लगाया गया था

सोमवार की देर रात पुलिस ने मुठभेड़ में फरार बाइक चोर को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान आरोपी के पैर में गोली लगी। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया बीते 30 जुलाई को बाइक चोरी का एक अभियुक्त जिसका नाम मनीष तिवारी है। पुलिस जब उसे मेडिकल के लिए ले जा रही थी। पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गया था। इस मामले में तत्काल रिपोर्ट लिखकर उसकी गिरफ्तारी के लिए 8 टीमों को लगाया गया था। सीओ सिटी सभी टीमों का नेतृत्व करते हुए उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रहे थे।

20 हजार रुपये का इनाम घोषित था

8 अगस्त की देर रात्रि पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि वह सोनी गुमटी के पास कहीं जाने की फिराक में हैं। सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने उसकी घेराबंदी किया। अपने को घिरता देख उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी, तत्काल उसे अस्पताल ले जाकर उसका इलाज कराया गया। उसके ऊपर रिपोर्ट लिख कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT