होम / Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा पर उत्तराखंड पुलिस का बड़ा खुलासा, NGO पर लगाया फंडिंग का आरोप

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा पर उत्तराखंड पुलिस का बड़ा खुलासा, NGO पर लगाया फंडिंग का आरोप

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 23, 2024, 1:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 फरवरी को हुए अवैध मस्जिद को जमींदोज करने के बाद हुई हिंसा को लेकर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इसी बीच उत्तराखंड पुलिस ने एक एनजीओ की पहचान की है जिसने कथित तौर पर इस महीने की शुरुआत में हलद्वानी के बनभूलपुरा इलाकों में हिंसा के लिए धन इकट्ठा किया था। इसके साथ ही पुलिस ने सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में गैर-लाभकारी संस्था के लाभार्थियों को चेतावनी भी दी है कि दान देने वालों की पहचान की जा रही है।

ये भी पढ़े- PM मोदी की बधाई पर जैकी भगनानी के पिता ने किया रिएक्ट, मीडिया में कह डाली ये बात

पुलिस मामले की कर रही जांच

मामले को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक बनभूलपुरा इलाके में लोगों को पैसे बांट रहा है। पुलिस ने इस संबंध में जांच कर रही है। पुलिस ने अपने एक बयान में कहा कि, एनजीओ के खाता संख्या, पंजीकरण संख्या, पैन नंबर से संबंधित जानकारी आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों को भी दी गई है, जिसके द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इसको लेकर यह भी कहा जा रहा है कि, एनजीओ का खाता और पंजीकरण संख्या जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

नोटों की गड्डियां बांटते दिखा शख्स 

सलमान के पैसे बांटने के मामले को लेकर बताया जा रहा है कि, हलद्वानी में हिंसा भड़कने के बाद उसने हैदराबाद से फ्लाइट ली और दिल्ली होते हुए हलद्वानी पहुंचा। उन्हें हलद्वानी के हिंसा प्रभावित इलाके में नोटों की गड्डियां बांटते देखा गया था। पैसे बांटने का यह वीडियो उसने खुद ही सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में वह काले कपड़े पहनकर पैसे बांटते नजर आ रहे हैं। जैसे ही वीडियो वायरल हुआ और पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो तुरंत सलमान खान को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई। हालांकि, उसके पास इतने पैसे कहां से आए और वह किस मकसद से पैसे बांट रहा था, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT