होम / सांप और नेवले की लड़ाई में इस जीव ने मारी बाजी, अपने आप को हारता देख कैसे फरार हुए नागराज

सांप और नेवले की लड़ाई में इस जीव ने मारी बाजी, अपने आप को हारता देख कैसे फरार हुए नागराज

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 9, 2024, 7:25 pm IST

snake and mongoose fight viral video

India News (इंडिया न्यूज), Snake Vs Mongoose Fight Viral Video: आजकल वायरल वीडियो का दौर है। जब कोई बेहतरीन वीडियो लोगों को दिखती है तो उसपर खूब चर्चा होने लगती है। ऐसे में आज एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है, जो वाइल्डलाइफ से जुड़ा हुआ है। इस वीडियो में एक सांप और नेवले के बीच खतरनाक लड़ाई देखने को मिलता है। नेवला एक बार कोबरा के मुंह को ही नोंच खाता है। इस वीडियो ने इंटरनेट पर कोहराम मचा दिया है। इस वीडियो ने ऑडियंस को बेहद रोमांचित कर दिया है। इस वीडियो के अंत में नागराज दुम दबाकर भागने की कोशिश करते हैं। 

क्या है वायरल वीडियो में? 

वीडियो में एक कोबरा और नेवला एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आते हैं। कोबरा अपने विषैले फनों से हमला कर रहा है, तभी अचानक नेवला सांप के बीच के हिस्से को मुंह में पकड़ लेता है, फिर उसके फन को मुंह में दबाकर नोंचने लग जाता है। ऐसे में सांप को तुरंत अहसास हो जाता है कि वह जीत नहीं पाएगा। तो फिर क्या वो दुम दबाकर भागता हुआ नजर आता है। इस वीडियो में सांप और नेवले अपनी पूरी ताकत और क्षमताओं का प्रदर्शन कर रहे हैं। वीडियो को देखकर आपको अंदाजा होगा कि ऐसा प्राकृतिक पारिस्थितिक तंत्र में होता रहता है। दरअसल ये हमारी प्रकृति का हिस्सा है। ये वाइल्डलाइफ के प्राकृतिक संतुलन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

तेंदुए के हमले से लोग परेशान, मोबाइल में कैद हुआ वीडियो देख फट जाएंगी आँखे

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स 

इस तरह के वायरल वीडियो में जो कमेंट किए जाते हैं। वो भी मजेदार होती है। इस कमेंट्स की भी खूब चर्चा होती है। इसी तरह इस वीडियो में भी देखने को मिला है। इस वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट किया है कि, “इस वीडियो को देखकर मैं हैरान हूं, कि सांप अभी भी सिर्फ एक पीस में जिंदा बच गया।” वहीं इसपर एक दूसरे यूजर ने लिखा कि, “यार मैं एक आर्मी से रिटायर्ड इंसान हूं, लेकिन मुझे सांपों से बहुत डर लगता है। इसलिए जब मैं इस छोटे से बदमाश नेवले को कोबरा से लड़ते हुए देखता हूं, तो खुशी होती है।” इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा है कि ऐसा लग रहा है, मानो नेवला सांप से कह रहा हो कि अब खेलना बंद करो, तुम मेरे भोजन हो।

ना पाकिस्तान ना बांग्लादेश…भारत के इस पड़ोसी ने किया कमाल, अब Champions Trophy में लगेगा रोमांच का तड़का

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT