होम / IMD Rain Alert: IMD ने जारी किया 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट! जाने किन जिलों में बरसेंगे बादल

IMD Rain Alert: IMD ने जारी किया 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट! जाने किन जिलों में बरसेंगे बादल

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 15, 2023, 12:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IMD Rain Alert: पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के चलते यूपी की नदियां उफान पर हैं। जिसके चलते कई जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। इसी बीच मौसम विभाग में आने वाले 5 दोनों का पूर्वानुमान भी जारी कर दिया है। दरअसल, मानसून के उतरते सीजन में देश के कई राज्यों में बारिश आफत बन गई है। हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश होने से नदिया नाले उफान पर हैं, जिसके कारण राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है।

इस सप्ताह कैसा रहेगा यूपी का मौसम?

मौसम विज्ञान की मानें तो अगले 5 दिनों में मानसून अपने कई रंग दिखाएगा। इस बीच पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे तो वहीं कहीं कहीं झमाझम बारिश होने की भी संभावना है। हालांकि मौसम विभाग की माने तो कानपुर में बारिश की संभावना से इनकार किया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के दोनों हिस्सों यानी पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं तेज बारिश और बिजली गिरने की आशंका है। वही, 15 अगस्त को पूर्वी यूपी की अपेक्षा पश्चिमी यूपी में अधिक जगह वर्षा हो सकती है। 16 और 17 अगस्त को पश्चिमी यूपी में एक दो जगह पर और पूर्वी यूपी में कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बहराइच समेत इनके आसपास वाले क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना है। इसके अलावा गोरखपुर, देवरिया गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती और काशी नगर में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है। वही दिल्ली से सचिनोदा की बात करें तो 15 अगस्त को यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

ये भी पढ़ें- Owaisi Residence Attack: असदुद्दीन ओवैसी के सरकारी बंगले पर हुआ अटैक, पत्थर से तोड़ा शीशा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT