होम / Weather Update: उत्तर भारत में लगातार जारी है ठंड का कहर, राजधानी में 1.8 डिग्री पहुंचा तापमान

Weather Update: उत्तर भारत में लगातार जारी है ठंड का कहर, राजधानी में 1.8 डिग्री पहुंचा तापमान

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : January 7, 2023, 8:43 am IST

Delhi Weather Update: इस साल राजधानी दिल्ली और उससे सटे NCR के इलाकों में रिकॉर्ड तोड़ ठंड देखने को मिल रही है। कड़ाके की ठंड के साथ-साथ घने कोहरे का भी असर देखने को मिल रहा है। वहीं इस हाथ कंपा देने वाली सर्दी से शुक्रवार को दिल्ली का औसत न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि राज्य के आयानगर में तो यह  1.8 डिग्री तापमान के साथ बर्फ जमा देने वाला रहा।

शुक्रवार को दिखी कंपकंपाने वाली सर्दी

आपको बता दें कि दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में बीते दिन शुक्रवार को कंपकंपाने वाली सर्दी देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते के शुरुआती तीन दिनों में मौसम ऐसा ही रहने वाला है। हालांकि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमोत्तर भारत में शनिवार से भीषण ठंड से कुछ राहत की उम्मीद है।

घने कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत 

मौसम विभाग के आज के दिन के लिए जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने की संभावना है। इसके बाद से रविवार से तापमान में और बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। जिसके चलते 12 जनवरी तक अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच जाएगा। हालांकि घना कोहरा अगले सप्ताह तक परेशान करेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT