होम / Bengal Politics: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर की अपमानजनक टिप्पणी! बीजेपी समर्थकों ने इस तरह दिया जवाब

Bengal Politics: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर की अपमानजनक टिप्पणी! बीजेपी समर्थकों ने इस तरह दिया जवाब

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 5, 2024, 8:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Bengal Politics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर बीजेपी समर्थक लगातार ममता बनर्जी पर हमलें कर रहे हैं। बीजेपी समर्थकों ने बंगाल की मुख्यमंत्री की भाषा मीठा करने के लिए उनकी तस्वीर को शहद खिलाया है।

राजधानी कोलकाता में बीजेपी की युवा शाखा द्वारा ममता बनर्जी के खिलाफ रैली निकाली गई। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे उन्हें याद दिलाने के लिए 19वीं सदी के बहुश्रुत और राज्य के प्रतीक ईश्वरचंद्र विद्यासागर द्वारा लिखित एक लोकप्रिय प्राइमर ‘बरनापरिचय’ की प्रतियां भी ले गए थे। बांग्ला भाषा की समृद्धि।

उधर, तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी के लिए आत्मनिरीक्षण करने की सलाह दी है। टीएमसी ने आरोप लगाया कि राज्य के विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और अन्य बनर्जी के बारे में अपमानजनक तरीके से बात करते हैं। मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर बंगाल के लिए मनरेगा फंड जारी करने की मांग को लेकर अपने हालिया धरने के दौरान पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था।

बीजेपी ने क्या कहा?

भाजपा युवा नेता इंद्रनील खान ने मीडिया के सामने बयान देते हुए कहा, जिस तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदीजी जैसे सम्मानित नेता के बारे में बात की, हम उसकी निंदा करते हैं। यह बंगाल की संस्कृति और हमारी विरासत के खिलाफ है। ”

उन्होंने कहा, “यह विद्यासागर जैसे दिग्गजों के आदर्शों के भी खिलाफ है, जिन्होंने बंगालियों को समृद्ध भाषा से परिचित कराने के लिए ‘बरनापरिचय’ की शुरुआत की। हम एक प्रतीकात्मक कदम के रूप में (फोटो में) मुख्यमंत्री के होठों पर शहद खिला रहे हैं।’

टीएमसी ने दी प्रतिक्रिया

वही, बीजेपी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि  बनर्जी हमेशा अपने राजनीतिक विरोधियों के प्रति सम्मानजनक रही हैं। लेकिन सुवेंदु अधिकारी जैसे भाजपा नेता उन्हें “चोर” कहते हैं और अन्य गैर-भाजपा दलों के राष्ट्रीय नेताओं के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT