होम / CBI action in Nadia rape case नादिया रेप केस में सीबीआई की कार्रवाई, एक गिरफ्तार

CBI action in Nadia rape case नादिया रेप केस में सीबीआई की कार्रवाई, एक गिरफ्तार

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 16, 2022, 9:08 pm IST

CBI action in Nadia rape case नादिया रेप केस में सीबीआई की कार्रवाई, एक गिरफ्तार

  • दो लोगों की पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी
  • सीएम के बयान पर भी मचा बवाल

इंडिया न्यूज कोलकाता

CBI action in Nadia rape case पश्चिम बंगाल के नादिया में हुई कथित रेप घटना में सीबीआई द्वारा पहली गिरफ्तारी कर ली गई है। जानकारी मिली है कि सीबीआई ने रंजीत मलिक नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। इससे पहले बंगाल पुलिस भी इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। तब टीएमसी नियंत्रित पंचायत के सदस्य समरेंद्र गायली का बेटा ब्रज गोपाल गयाली गिरफ्तार किया गया था।

कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। पहले नादिया केस की जांच बंगाल पुलिस द्वारा ही की जा रही थी। लेकिन बाद में तब जोर देकर कहा गया था कि बंगाल पुलिस ने इस केस में कई जरूरी सबूत इकट्ठा नहीं किए।

पीड़िता का अंतिम संस्कार भी जल्दबाजी में कर दिया गया जिस वजह से कई अहम सुराग छूट गए। इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की गई कि पुलिस द्वारा पीड़िता के घर से खून से सनी हुई बेडशीट ही जब्त नहीं की गई।

पीड़िता का इलाज करने वाले डॉक्टर ने ये बताया था कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि नाबालिग का रेप हुआ। उनके पास पीड़ित की मां आई थीं और सिर्फ पेट दर्द की दवा मांगी गई थी।

डॉक्टर की मानें तो नाबालिग की मौत की खबर भी उन्हें पीड़ित परिवार के पड़ोसी से मिली थी। ऐसे में उनकी तरफ से पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई। अब सीबीआई के सामने यही चुनौती है कि तमाम सबूतों को इकट्ठा कर मामले में इंसाफ किया जाए।

सीएम ममता बनर्जी के बयान पर भी खूब बवाल CBI action in Nadia rape case

वैसे इस पूरे मामले में सीएम ममता बनर्जी के बयान पर भी खूब बवाल हुआ है। इस घटना को लेकर ममता ने कहा था कि ऐसा दिखाया जा रहा है कि नाबालिग लड़की की रेप की वजह से मौत हुई है।

लेकिन आप इसे रेप कहेंगे। वो गर्भवती थी या फिर ये कोई लव अफेयर था? क्या इस पहलू पर जांच हुई है? मेरी पुलिस से बात हुई है। ये गलत हुआ है। पुलिस ने गिरफ्तारी की है। लेकिन मुझे बताया गया है कि लड़की का लड़के संग अफेयर था। अब आगे कई लोगों से पूछताछ भी संभव है। देखना यह है कि केस के आरोपियों को सजा मिल पाती है या नहीं। CBI action in Nadia rape case

Also Read: चंडीगढ़ नगर निगम ने पहले दिन पानी बर्बाद करने वाले 98 लोगों को भेजा नोटिस, 7 के चालान काटे

Also Read: राजस्‍थान में करौली हिंसा के बाद अब सुंदरकांड का पाठ क्‍यों करवा रही है गहलोत सरकार

Also Read: नोएडा में 14 बच्‍चों समेत 70 कोविड पॉजिटिव

Also Read: दिल्ली कैपिटल्स के खेमें से सामने आई कोरोना की खबर…. आईपीएल पर लटकी तलवार

Also Read: कोरोना की रफ्तार बढ़ते ही दिल्ली सरकार लेगी स्कूलों को लेकर सख्त फैसला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT