होम / नोएडा में 14 बच्‍चों समेत 70 कोविड पॉजिटिव Covid Positive Cases Noida 14 Children Admitted to Private Hospitals in Delhi

नोएडा में 14 बच्‍चों समेत 70 कोविड पॉजिटिव Covid Positive Cases Noida 14 Children Admitted to Private Hospitals in Delhi

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 16, 2022, 12:49 pm IST

Covid Positive Cases Noida 14 Children Admitted to Private Hospitals in Delhi: corona latest updates: नोएडा में कोरोना के 14 मामले, 14 बच्‍चों समेत 70 पॉजिटिव लोग दिल्‍ली के अस्‍पतालों में भर्ती

Corona Updates: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 70 मामले सामने आए हैं। इनमें से 14 बच्‍चे शामिल हैं। बच्‍चों की उम्र 18 वर्ष तक की है। नोएडा में अब तक कोविड पॉजिटिव की संख्‍या 237 तक पहुंच चुकी है।

Corona Positive Cases In Delhi-NCR

Covid Positive Cases Noida 14 Children Admitted to Private Hospitals in Delhi: दिल्‍ली और एनसीआर क्षेत्र में कोरोना दोबारा पांव पसार रहा है। हाल ही में कुछ दिनों में कोरोना के केस दिल्‍ली एनसीआर में लगातार बढते जा रहे हैं। दिल्‍ली से सटे उत्‍तरप्रदेश के गाजियाबाद और नाेएडा में हालात बिगडते जा रहे हैं। बात आंकडों की हो तो दिल्‍ली के साथ नोएडा भी कोरोना की चपेट में आ रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना संक्रमितों से बढ़ रही टेंशन

Union Health Ministry On Covid 19 Restrictions

Covid Positive Cases Noida 14 Children Admitted to Private Hospitals in Delhi: एनसीआर के साथ साथ दिल्‍ली में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में दिल्‍ली सरकार ने स्‍कूल प्रशासन को आवश्‍यकता अनुसार क्‍लास बंद करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंधी एक समीक्षा बैठक 20 अप्रैल को दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुलाई है।

सरकारी अस्‍पतालों में भर्ती हैं बच्‍चे

जानकारी के अनुसार कोरोना पीडित बच्‍चे दिल्‍ली के सरकारी और प्राइवेट अस्‍पतालों में भर्ती हैं। कई बच्‍चे कोमोरबिडिटी में हैं। ऐसे ही कलावती अस्‍पताल में करीब 12 बच्‍चे भर्ती हैं। वहीं दिल्‍ली सरकार ने कोरोना के केस को लेकर अस्‍पतालों को अलर्ट रहने की सलाह दी है।

भारत में 24 घंटे में 975 नए केस, 4 मरीजों की गई जान

Covid 19 20th March Update

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 975 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, चार मरीजों की मौत हुई है। मंत्रालय के अनुसार, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या कुल मामलों का केवल 0.03 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है।

यह है शिक्षा निदेशालय का निर्देश

राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद शिक्षा निदेशालय ने सभी निजी स्कूलों को कोरोना से बचाव को लेकर सभी नियमों का पालन करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। निदेशालय ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों को परिपत्र जारी कर कहा कि स्कूलों में कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए सभी जरूरी एहतियात बरते।

COVID-19 Vaccination for Children
COVID-19 Vaccination for Children

निदेशालय की निजी स्कूल शाखा के उप शिक्षा निदेशक योगेश पाल सिंह ने कहा कि अगर किसी स्कूल में कोरोना से संबंधित मामला आता है तो स्कूल प्रबंधन को तत्काल शिक्षा निदेशालय को सूचित करना होगा। साथ ही कोरोना के मामलों को देखते हुए पूरे स्कूल कुछ समय के लिए बंद भी करना होगा।

मास्क पहनें एवं दो-गज दूरी का रखें ध्यान

निदेशालय ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए स्कूलों में शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनना होगा। साथ ही दो गज दूरी का पालन और हाथों को साबुन से धोना और सैनेटाइजर का इस्तेमाल भी करना होगा। वहीं, प्रधानाचार्यों को कोरोना से बचाव के लिए छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और स्कूल आने वाले अभिभावकों को जागरूक भी करना होगा।

Also Read: दिल्ली कैपिटल्स के खेमें से सामने आई कोरोना की खबर…. आईपीएल पर लटकी तलवार

Also Read: कोरोना की रफ्तार बढ़ते ही दिल्ली सरकार लेगी स्कूलों को लेकर सख्त फैसला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT