होम / West Bengal News: पश्चिम बंगाल में भयंकर स्थिति है, इस स्थिति में चुनाव होना नामुमकीन: भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में भयंकर स्थिति है, इस स्थिति में चुनाव होना नामुमकीन: भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 15, 2023, 6:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),West Bengal News: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर राज्या में बवाल जारी है। राज्य में कई जगह हिंसक झड़पें भी देखने को मिली हैं। हिंसा को लेकर विपक्षी दल जबरदस्त तरीके राज्य की ममता बनर्जी की सरकार पर हमलावर है। ऐसे में भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार का बयान सामने आया उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल में भयंकर स्थिति है, इस स्थिति में चुनाव होना नामुमकीन है। सेंट्रल फोर्स की ज़रूरत है। राज्य चुनाव आयोग कोर्ट के फैसले को नज़रअंदाज़ कर रही है… चुनाव आयोग को पता ही नहीं है कि राज्य में कौनसी संवेदनशील जगह हैं, जबकि असल में बमबारी हो रही है।

हिंसा में ममता की पार्टी की कोई भागीदारी नहीं

पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं पर पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने कहा “इस्लामपुर और अन्य जगह जो समस्या हुई उसमें हमारी पार्टी की कोई भागीदारी नहीं है। जिन लोगों ने किया है उन्हें हमने टिकट नहीं दिया, उन्होंने हमसे टिकट मांगा लेकिन उनका रिकॉर्ड देखते हुए हमने उन्हें टिकट नहीं दिया। हमने साख देखकर टिकट दिया है, मैंने पुलिस को भी उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा है।”

हिंसा में एक व्यक्ति की मौत 

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में बृहस्पतिवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे तीन व्यक्तियों को कथित तौर पर गोली मार दी गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रदेश सचिव मोहम्मद सलीम ने दावा किया कि तीनों व्यक्ति वाम मोर्चा और कांग्रेस के समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि तीनों को उस वक्त गोली मारी गई जब वे अपना नामांकन दाखिल करने के लिए चोपड़ा ब्लॉक कार्यालय जा रहे थे।

ये भी पढ़ें – Russia-Ukraine war: रूस पर भारी पड़ रहा है यूक्रेन-नाटो चीफ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT