होम / अनोखी तहरीर: उत्तर प्रदेश में इंद्रदेव के खिलाफ किसानों ने की नारेबाज़ी

अनोखी तहरीर: उत्तर प्रदेश में इंद्रदेव के खिलाफ किसानों ने की नारेबाज़ी

Garima Srivastav • LAST UPDATED : October 13, 2022, 5:44 pm IST

हमीरपुर:- उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश का कहर खूब है जिससे किसानों की बाड़ी मात्रा में फसल खराब हुई है। प्रदेश के हमीरपुर जिले इतनी बारिश हुई कि खेत और खलिहान तालाब बन गए. जिससे किसानों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस बड़े कहर से जूझने वाले किसानों ने यहां अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान भगवान इंद्रदेव को लेकर खूब नारेबाज़ी की.भगवान इन्द्रदेव के खिलाफ ही लामबंद किसानों ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत भी की.

भारी बारिश से खेत खलिहान बने तालाब

हमीरपुर और आस पास के इलाकों में लगातार पांच दिनों तक भारी बारिश होती रही जिससे खेत और खलिहान तालाब बन गए है, सिर्फ इतना ही नहीं सैकड़ों घर बारिश से जमींदोज भी हो गए है।किसान परेशान हैं स्थिति ऐसी हो चुकी है कि इस दैवीय संकट के कारण कई किसान सड़कों पर आ गए हैं. कई किसान अब एक समय भोजन के लिए भी जूझ रहे हैं.अब रबी की बुआई भी पूरी तरह से ठप है।

सर्वे रिपोर्ट के बाद आर्थिक सहायता कराई जायेगी मुहैया

एडीएम रमेश चन्द्र तिवारी ने इस मामले पर बताया है कि बारिश में जो भी नुकसान हुआ उसके सर्वे के लिए राजस्व विभाग की टीम को लगाया गया है। जब इस सर्वे की रिपोर्ट आ जाएगी उसके बाद नियमानुसार पीडि़तों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।लेकिन ऐसे में फिर भी बड़ा सवाल ये उठता है कि रिपोर्ट के आने के पहले जिन किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है वो अपनी रोजी रोटी ऐसे चलाएंगे इस भारी बारिश ने वैसे भी किसानन की कमर तोड़ दी है.

किसानों ने अपना क्रोध जाहिर करते हुए भगवान इन्द्र के खिलाफ नारेबाजी की और मुकदमा दर्ज कराने के लिए कोतवाली के दरवाजे पहुंचे। किसानों ने कोतवाल प्रभारी को भगवान इन्द्र के खिलाफ शिकायत करते बताया कि क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण पचास फीसदी जमीन परती पड़ेगी क्योंकि खेत तालाब बन गए है और रबी की बुआई भी बाधित है।

अब इन किसानों को सरकार से ही उम्मीद है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT