होम / Lucknow: मोहनलालगंज तहसील परिसर में किसान यूनियन का प्रदर्शन जारी,एसडीएमको ज्ञापन देकर समस्याओं से कराया अवगत

Lucknow: मोहनलालगंज तहसील परिसर में किसान यूनियन का प्रदर्शन जारी,एसडीएमको ज्ञापन देकर समस्याओं से कराया अवगत

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 5, 2023, 8:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Lucknow: लखनऊ के मोहनलालगंज तहसील परिसर में भाकियू भानू गुट के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया। इसके बाद एसडीएम हनुमान प्रसाद मौर्य को ज्ञापन देकर समस्याओं से अवगत कराया। एसडीएम ने जल्द ही समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया है।

नाराज होकर किसानों ने किया प्रदर्शन

मंगलवार के दिन भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के कार्यकर्ता जिसमे सैकड़ो की संख्या में महिलाएं और किसान मौजूद है उन्होंने मोहनलालगंज तहसील परिसर में एकजुट होकर तहसील प्रशासन के कर्मचारियों के विरुद्ध नाराजगी जताते हुए जोरदार प्रदर्शन किया और प्रशासन के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। किसानों का कहना है की तहसील के लेखपाल और कानूनगो तालाब, पशुचर, बंजारा की भूमि पर अवैध कब्जा शिकायत करने के बाद भी खाली नहीं करते हैं लेकिन बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए किसान के खेत में खड़ी फसल पर ट्रैक्टर से जुताई करवा दिया। जिससे नाराज होकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं ।

निस्तारण के लिए मांगा 15 दिन का समय

किसान यूनियन के मंडल सचिव अमरेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी 11 सूत्री मांग है जिसको लेकर आज वह प्रदर्शन कर रहे हैं इसके पहले उन्होंने एसडीएम से मिलकर अपनी मांगों को रखा था। जिस पर निस्तारण के लिए एसडीएम ने 15 दिन का समय मांगा था। शिकायतों का निस्तारण न होने से किसान नाराज हैं।किसान यूनियन के मंडल सचिव अमरेंद्र कुमार ने कहा कि आज हम सभी किसान यूनियन तहसील परिसर में प्रदर्शन कर रहे हैं। अभी हाल ही में हुलास खेड़ा गांव में एक किसान की भूमि पर बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए लेखपाल और कानूनगो ने खड़ी फसल पर ट्रैक्टर से जुतवा कर चकमार्ग निकलवा दिया। शिकायत करने के बाद भी तहसील के अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की जिससे नाराज होकर हम प्रदर्शन कर रहे हैं अगर हमारी मांगों को नहीं सुना गया तो हम मुख्यमंत्री आवास के लिए सभी किसान पैदल कुच कर देंगे।

 

Also Read: I.N.D.I.A Alliance : गठबंधन का नाम बदलने की बात…

Delhi G-20 summit : दिल्ली में फर्स्ट लेडीज कैसे…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT