होम / Automatic Car Under 10 Lakh: 10 लाख से कम कीमत में मिलेंगी ये खास कारें, जानें क्या हैं सुविधाएं

Automatic Car Under 10 Lakh: 10 लाख से कम कीमत में मिलेंगी ये खास कारें, जानें क्या हैं सुविधाएं

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 30, 2024, 12:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Automatic Car Under 10 Lakh: पिछले कुछ सालों में वाहन खरीदारों के बीच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन काफी लोकप्रिय हो गया है। भले ही मौजूदा समय में ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिनकी पहली पसंद मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली गाड़ी है। लेकिन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले खरीदारों की भी कमी नहीं है। यहां हम ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 10 लाख से कम कीमत में इस सुविधा के साथ आती हैं।

मारुति की ओर से आने वाली यह गाड़ी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है। गाड़ी का आकार माइक्रो एसयूवी जैसा दिखता है। इसमें 5 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन है, जिसे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 88 बीएचपी की पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इसकी कीमत भी 10 लाख के अंदर है.

टाटा पंच

टाटा पंच ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय कार है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आने वाली इस गाड़ी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जिसे 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 87 bhp की पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि यह गाड़ी 12 ट्रिम विकल्पों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है।

रेनॉल्ट किगर

यह गाड़ी मैनुअल और क्लचलेस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की गई है। इसका AMT वैरिएंट 6 ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है। इसमें एएमटी ट्रांसमिशन के साथ मैनुअल और सीवीटी विकल्प भी हैं। इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये से कम है.

पिछले साल कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च हुई इस गाड़ी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी खरीदा जा सकता है। इसमें 6 ट्रिम विकल्प उपलब्ध हैं। गाड़ी में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 113.8 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स

मारुति सुजुकी फ्रंट्स को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी पेश किया गया है। क्रॉसओवर को 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 1.2 लीटर पेट्रोल और सीएनजी विकल्पों में पेश किया गया है। एजीएस और एएमटी वेरिएंट की कीमतें 8.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT