होम / WhatsApp का न्यू मजेदार फीचर, स्टेटस कर पाएंगे Instagram पर शेयर, है बहुत सिंपल

WhatsApp का न्यू मजेदार फीचर, स्टेटस कर पाएंगे Instagram पर शेयर, है बहुत सिंपल

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 4, 2023, 1:56 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), WhatsApp : अक्सर वॉट्सऐप कोई ना कोई नया अपडेट अपने यूजर्स के लिए लाते रहता है। अब कंपनी ने एक और नए फीचर को पेश कर दिया है। अब वॉट्सऐप कंपनी ने एक और ऐसा फीचर लाया है जिसकी मदद से आप अपने स्टेटस को इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकते हैं। कंपनी पिछले कुछ महीनों में, अपने उपयोगकर्ताओं के लिए उन्नत सुविधाएं लाने के मामले में व्हाट्सएप में कुछ बड़े बदलाव देखे हैं।

हाल ही में वॉट्सऐप कंपनी ने नए सीक्रेट कोड चैट फीचर को लॉन्च किया है। इसकी मदद से आप अपनी पर्सनल चैट को सुरक्षित रख पाएंगे। इस सीक्रेट चैट फीचर के बारे में मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सऐप चैनल पर जानकारी शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी जानकारी दी कि ये पर्सनल चैट को सुरक्षित रखने के लिए सबसे शानदार फीचर है।

इस वर्ष, मेटा ने चैनल, लॉक्ड चैट, स्क्रीन-शेयरिंग वीडियो कॉल, ईमेल प्रमाणीकरण और बहुत कुछ पेश किया। अब, कंपनी एक नए व्हाट्सएप फीचर पर काम कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने में सक्षम बनाएगी।

फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसा काम

उम्मीद है कि यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जैसे हम एक ही समय में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कहानियां साझा करते हैं। व्हाट्सएप फीचर के बारे में जानें जिसे मेटा यहां रोल आउट कर सकता है। इंस्टाग्राम पर व्हाट्सएप स्टेटस WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर विकसित कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप स्टेटस को इंस्टाग्राम स्टोरीज पर पोस्ट करने की अनुमति देगा, जिससे वे मेटा प्लेटफॉर्म पर आसानी से सामग्री साझा कर सकेंगे। यह व्हाट्सएप का एक बड़ा अपग्रेड होगा क्योंकि यह विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने अपडेट साझा करने में उपयोगकर्ता के समय और प्रयास को बचाएगा। पहले, व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को फेसबुक पर अपना स्टेटस साझा करने की अनुमति दी थी, अब, यह विभिन्न मेटा प्लेटफार्मों पर सामग्री साझा करने की सूची में इंस्टाग्राम विकल्प भी शामिल करेगा।

बढ़ेगा भरोसा

ध्यान दें कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के पास हमेशा इस पर नियंत्रण रहेगा कि वे अपने इंस्टाग्राम दर्शकों के साथ क्या साझा करना चाहते हैं। इसलिए, व्हाट्सएप फीचर संभवतः इंस्टाग्राम के साथ सामग्री साझा करने की विश्वसनीयता और स्थिरता सुनिश्चित करेगा। इंस्टाग्राम फीचर में नए स्टेटस अपडेट को उपयोगकर्ताओं के लिए एक विकल्प के रूप में शामिल किया जाएगा जिसे वे अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

यह नया व्हाट्सएप फीचर उपयोगकर्ताओं को कहानियां बनाने और उन्हें एकल-चरण प्रक्रिया के साथ विभिन्न प्लेटफार्मों पर अलग-अलग अपडेट करने की परेशानी से बचाएगा, जिससे कार्यक्षमता अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बन जाएगी।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने की नई सुविधा अब विकास के अधीन है और इसे भविष्य के अपडेट में पेश किए जाने की उम्मीद है। इस फीचर के बारे में अधिकारियों द्वारा अभी और खुलासा किया जाना बाकी है।

एक बिंदु यह भी जोड़ा जाना चाहिए कि व्हाट्सएप स्टोरीज़ एडिटिंग टूल में इंस्टाग्राम स्टोरीज़ टूल की तुलना में विभिन्न सुविधाओं का अभाव है। इसलिए, यह आगामी सुविधा के लिए एक अंतर पैदा कर सकता है। व्हाट्सएप पर साझा किया गया स्टोरीज़ स्टेटस अपडेट इंस्टाग्राम स्टोरीज़ के लिए सरल लग सकता है। हालाँकि, इसका अंदाजा तभी लगाया जा सकता है जब यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Karan Johar ने इंडस्ट्री के इन लोगों पर साधा निशाना, चुटकी लेते हुए लिखी ये बात-Indianews
Baghdad: सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की हुई हत्या, जानें पूरा मामला-Indianews
Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
ADVERTISEMENT