होम / WhatsApp से पेमेंट करना होगा अब आसान, UPI के लिए अब यहां से स्कैन कर सकेंगे QR कोड

WhatsApp से पेमेंट करना होगा अब आसान, UPI के लिए अब यहां से स्कैन कर सकेंगे QR कोड

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 18, 2024, 10:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), WhatsApp: व्हाट्सएप  ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। यह फीचर यूजर्स की रोजमर्रा की जिंदगी में काफी काम आएगा। मेटा अब व्हाट्सएप की चैट लिस्ट में ही यूपीआई के लिए क्यूआर कोड स्कैन करने की सुविधा दे रहा है। अपडेट से पहले, उपयोगकर्ताओं को भुगतान भेजने या क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए कई विकल्पों पर टैप करना पड़ता था। अब चैट लिस्ट में ही यह फीचर होने से यूजर्स का काफी समय बचेगा। WhatsApp के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी। WABetaInfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

UPI के लिए QR कोड की सुविधा

बता दें कि, शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस फीचर को चैट लिस्ट में देख सकते हैं। QR कोड स्कैनिंग सुविधा का आइकन स्क्रीन के शीर्ष पर कैमरा आइकन के बगल में मौजूद है। कंपनी इस नए फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए जारी कर रही है। अगर आप व्हाट्सएप बीटा यूजर हैं तो इस अपडेट के लिए आपको एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के 2.24.7.3 अपडेट की जरूरत होगी। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़े- Vladimir Putin Warns West: तीसरे विश्व युद्ध से सिर्फ एक कदम दूर दुनिया! रूस-नाटो संघर्ष पर मॉस्को ने दी चेतावनी

मल्टीपल चैट फीचर जल्द होगा लॉन्च 

WhatsApp जल्द ही यूजर्स के लिए मल्टीपल चैट को पिन करने का भी फीचर रोलआउट करेगा। WhatsApp के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी. रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर की मदद से यूजर्स हर चैट में अधिकतम तीन मैसेज को पिन कर सकते हैं। साथ ही, यह नया फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप में पांच महत्वपूर्ण चैट को पिन करने का विकल्प भी दे रहा है। WABetaInfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

WhatsApp का ये यह नया फीचर अभी बीटा वर्जन में आया है। इसे यूजर्स व्हाट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉइड वर्जन 2.24.6.15 पर जाकर चेक कर सकते हैं। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT