होम / YouTube Shorts: यूट्यूब ने यूजर्स को दिया मजेदार फीचर, अगर शॉर्ट्स बनाने के हैं शौकिन तो आपके लिए है बहुत जरूरी

YouTube Shorts: यूट्यूब ने यूजर्स को दिया मजेदार फीचर, अगर शॉर्ट्स बनाने के हैं शौकिन तो आपके लिए है बहुत जरूरी

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 16, 2024, 12:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), YouTube Shorts: चीनी लघु-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक को टक्कर देने के लिए, Google के स्वामित्व वाले YouTube ने गुरुवार को कहा कि उपयोगकर्ता अब शॉर्ट्स में अपने संगीत वीडियो को “रीमिक्स” कर सकते हैं। पिछले साल, YouTube ने Collab और शॉर्ट्स पर मज़ेदार प्रभाव जैसे नए रीमिक्सिंग टूल पेश किए।

कंपनी ने कहा, “आज, हम आपको शॉर्ट्स पर एक संगीत वीडियो को रीमिक्स करने की क्षमता के साथ एक बिल्कुल नए स्तर पर ले जाने में मदद कर रहे हैं, जिससे यूट्यूब पर अपने पसंदीदा कलाकारों और उनके संगीत के साथ जुड़ने और रचनात्मक होने के और भी तरीके खुल रहे हैं।” एक बयान। इस तरह आप शॉर्ट्स में वीडियो रीमिक्स कर सकते हैं।

YouTube का नया फीचर 

वोटर हेल्पलाइन ऐप से वोटर्स को मिलती है कई सुविधाएं, जानिए इसकी खुबियां

कंपनी के अनुसार, सीधे YouTube पर वीडियो से, रीमिक्स के चार विकल्पों में से चुनने के लिए “रीमिक्स” पर टैप करें: साउंड, ग्रीन स्क्रीन, कट और कोलैब। YouTube ने कहा, “वीडियो से केवल ध्वनि लें और इसे अपने शॉर्ट में उपयोग करें, जिससे इस सप्ताह के अंत में होने वाली नैशविले की आपकी आगामी यात्रा के लिए एक आदर्श साउंडट्रैक बन सके।”

USIBC ने की AI टास्कफोर्स लॉन्च करने की घोषणा, यहां जानें फायदे

आप वीडियो के बगल में एक लघु दाईं ओर बना सकते हैं, “ताकि आप और आपके दोस्त कलाकार के साथ-साथ कोरियोग्राफी कर सकें”। आप वीडियो को अपने शॉर्ट के बैकग्राउंड के रूप में उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप अपनी पहली बार सुनने पर अपनी वास्तविक समय की प्रतिक्रिया को फिल्मा सकें।

फायदा

“यूट्यूब पर, आप संगीत वीडियो को बार-बार देख सकते हैं, अन्य शॉर्ट्स देख सकते हैं जो साथी प्रशंसकों द्वारा उसी गीत से बनाए गए हैं, और अपने पसंदीदा कलाकारों के गहन कैटलॉग कट खोज सकते हैं और उन्हें अपने रूप में रीमिक्स करके उन क्षणों को फिर से जी सकते हैं।” कंपनी ने दी जानकारी. YouTube शॉर्ट्स को प्रतिदिन 50 बिलियन से अधिक बार देखा गया है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT