होम / भारत में लॉन्च हुई 110 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ Jeep Cherokee SUV, सिर्फ 50 हजार से करें बुकिंग

भारत में लॉन्च हुई 110 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ Jeep Cherokee SUV, सिर्फ 50 हजार से करें बुकिंग

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 17, 2022, 9:11 pm IST

Jeep Cherokee SUV 2022: वाहन निर्माता कंपनी जीप (Jeep) ने अपनी नई चेरोकी एसयूवी (Cherokee SUV) को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि इसे सिर्फ पेट्रोल वर्जन में लाया गया है और इसे भारत में असेंबल कर बेचा जाएगा। इसके साथ ही ऐसा करने वाला चेरोकी ब्रांड का पहला मॉडल भी बन गया है। इसमें 110 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को जोड़े जाने का दावा भी किया गया है।

आपको बता दें कि जीप चेरोकी की बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है। इसके लिए ग्राहकों को 50,000 रुपये की टोकन मनी देनी थी। यहां जानिए Jeep Grand Cherokee SUV के बारें में पूरी जानकारी।

Jeep Cherokee SUV की कीमत

सबसे पहले कीमत पर नजर डालें तो जीप चेरोकी को भारत में 77.5 लाख रुपये में लाया गया है। बता दें कि इस कीमत के साथ ये अपने राइवल्स से थोड़ी महंगी हो सकती है। भारत में इसका मुकाबला वोल्वो XC90, रेंज रोवर वेलार, मर्सिडीज-बेंज जीएलई, ऑडी क्यू7 और बीएमडब्ल्यू एक्स5 जैसे मॉडल्स से होगा।

Jeep Grand Cherokee SUV के फीचर्स

नई जीप ग्रैंड चेरोकी में लेटेस्ट फीचर्स की पूरी लिस्ट दी गई है। सबसे खास बात इसके केबिन में दिया गया मल्टीपल स्क्रीन फीचर है। सामने वाले यात्री के लिए डैशबोर्ड में 10.1 इंच की स्क्रीन दी गई है। वहीं, बाकी सीट्स में भी स्क्रीन फीचर्स शामिल हैं।

फीचर्स के साथ डिजाइन की भी बात करें तो डैशबोर्ड में लेयर्ड इफेक्ट है, जिसमें लेदर, वुड और ग्लॉस ब्लैक फीचर्स देखने को मिलते हैं। साथ ही एक नया सेंट्रल कंसोल, 10.25 इंच के पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10 इंच के हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग पैड, ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कम्पैटिबिलिटी, रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ जैसे शानदार फीचर्स दिखाई देते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेफ्टी फीचर्स के लिए ग्रैंड चेरोकी में 110 से भी ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को रखा गया है। इसमें मुख्य रूप से 8 एयरबैग्स और लेवल 2 ADAS फीचर है।

Jeep Cherokee का इंजन

जीप में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 272hp की पावर और 400Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। बता दें कि ये एक फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आई है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए एसयूवी में आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बेहतर राइडिंग के लिए इस ऑफ रोड गाड़ी को ऑटो, स्पोर्ट, मड/सैंड और स्नो जैसे मोड्स भी दिए गए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Narendra Dabholkar Murder Case: कार्यकर्ता नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 बरी- indianews
‘हीरामंडी’ में इंटीमेट सीन की वजह से इस परेशानी का शिकार हुई Shruti Sharma, एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती-Indianews
समर्थ जुरेल से ब्रेकअप के बाद Elvish को डेट कर रही हैं ईशा मालवीय? एक्ट्रेस ने बताया पूरा सच -Indianews
Pakistani Spy: पाकिस्तानी जासूस के जाल में फंसा भारतीय नागरिक, जानें कैसे किया हनी ट्रैप-Indianews
मां बनना चाहती हैं Ankita Lokhande, आलिया भट्ट की पेरेंटिंग स्टाइल पर कही ये बात -indianews
2 Skiers Killed In Utah Avalanche: यूटा हिमस्खलन में 2 स्कीयर की मौत, अलर्ट जारी- indianews
Mani Shankar Aiyar: पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है..,कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने की पड़ोसी देश की वकालत-Indianews
ADVERTISEMENT