होम / Ahmedabad News: स्कूल में नमाज पढ़ने पर विरोध, भीड़ ने शिक्षक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Ahmedabad News: स्कूल में नमाज पढ़ने पर विरोध, भीड़ ने शिक्षक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Abhijit Bhatt • LAST UPDATED : October 4, 2023, 4:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Ahmedabad News: अहमदाबाद के घाटलोडिया स्थित कैलोरेक्स स्कूल में एबीवीपी कार्यकर्ता और हिंदू संगठन नमाज पढ़ने के लिए स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने प्रिंसिपल के कार्यालय में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और रामधुन का जाप किया, बाद में स्कूल ने लेटरपैड पर लिखित में माफी मांगी और कहा कि प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित किया गया था। हम माता-पिता की अधीनता के लिए क्षमा चाहते हैं। कैलोरेक्स स्कूल भविष्य में ऐसी गलती नहीं करेगा।

हालांकि, स्थिति बिगड़ गई और भीड़ ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए और संगीत शिक्षक की पिटाई की, जो वीडियो में कैद हो गया। घाटलोडिया पीआई और पुलिस की एक टीम ने स्कूल पहुंचकर इस संबंध में जांच की है।

स्कूल का वायरल हुआ वीडियो

अहमदाबाद जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को कारण बताओ नोटिस भेजा है, जिसमें कहा गया है कि आज आपके स्कूल का जो वीडियो वायरल हुआ है, जो धार्मिक भावनाओं को आहत करता है, उससे बच्चों के मानस पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, क्या क्या आप उसके बारे में कुछ कहना चाहते हैं? आज शाम 5 बजे तक लिखित स्पष्टीकरण देने का सुझाव दिया गया है।

 ऐसी गतिविधि स्कूल में कतई नहीं

अहमदाबाद डीईओ रोहित चौधरी ने कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। जिसमें बच्चे को प्रार्थना करने का अभ्यास या सिखाया जाता है। पता चला है कि घाटलोडिया का कैलोरेक्स स्कूल ऐसा किया गया है, इसलिए हमने तुरंत स्कूल को नोटिस भेजकर तुरंत स्पष्टीकरण देने को कहा है। इस संबंध में पर्यवेक्षक के रूप में शिक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गयी है, ऐसी गतिविधि स्कूल में कतई नहीं की जा सकती। क्योंकि, किसी भी स्कूल को धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, वास्तव में ऐसा करने की कोई बाध्यता नहीं है।

अहमदाबाद के कैलोरेक्स स्कूल में हुए विवाद पर शिक्षा मंत्री कुबेर डिंडोर ने कहा है कि धार्मिक शिक्षा पर नहीं बल्कि वास्तविक शिक्षा दी जानी चाहिए, आवश्यक कार्रवाई करने के लिए डीईओ से चर्चा की है और निर्देश भी दिए गए है।

हमने माफीनामा भी दे दिया

स्कूल की प्रिंसिपल निराली दगली ने कहा कि यह कोई बड़ी आयोजन नहीं था, एक छात्र मुस्लिम था, जिसे आरटीई के माध्यम से प्रवेश मिला था, इसके लिए हमने योजना बनाई। बगल में खड़े बच्चे एक्टिंग कर रहे हैं, कुछ बोलते भी नहीं और पता भी नहीं चलता, हम बच्चों को 2-3 मिनट तक समझाते रहे, लेकिन अगर लोगों की भावनाएं आहत हुई हों तो हम माफी मांगते हैं,’ हमने माफीनामा भी दे दिया है’ हमने भी सभी पर विश्वास करते हुए वीडियो डिलीट कर दिया है।’

Also Read :

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT