होम / Election 2024: नीतीश कुमार एक मात्र नेता हैं जो I.N.D.I.A नाम से सहमत नहीं: प्रशांत किशोर

Election 2024: नीतीश कुमार एक मात्र नेता हैं जो I.N.D.I.A नाम से सहमत नहीं: प्रशांत किशोर

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 15, 2023, 2:24 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Election 2024: जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को I.N.D.I.A गुट को लेकर कई बड़े खुलासे किए, प्रशांत किशोर ने कहा कि इस गठबंधन के नाम की चर्चा हुई उसमें भी आपने खबरों में देखा होगा कि सब लोग सहमत थे पर जो नाम नीतीश कुमार ने सजेस्ट किया उस पर कोई सहमत नहीं था। नीतीश कुमार एक मात्र ऐसे बड़े नेता हैं जो I.N.D.I.A नाम से सहमत नहीं हैं, वहां पर भी उनकी नहीं चली। तीसरी बार जब बैठक मुंबई में हुई तो आपको JDU वाले नहीं बताएंगे हम आपको बता रहे हैं कि जो इस बैठक में बैठते हैं वो सीधे तौर पर हमसे जुड़े हुए हैं। तीसरी बैठक में नीतीश कुमार एजेंडा लेकर गए थे कि Cast Census को I.N.D.I.A का मेन एजेंडा बनाया जाए, लेकिन उसको भी I.N.D.I.A के सभी साथी गठबंधनों ने मुख्य मुद्दे के तौर पर नहीं स्वीकार किया। तीनों बैठकों में नीतीश कुमार को जैसी अपेक्षा थी वैसी नहीं मिली।

ऑन रिकॉर्ड लिख लीजिए आप

प्रशांत किशोर ने कहा कि I.N.D.I.A को लेकर जो मैं बताना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआती दिन है। सबसे आसान काम है नेताओं का एक साथ बैठना महत्वपूर्ण है मगर ये आसान है। जब सीट शेयरिंग की बात होगी मुद्दे की बात होगी तब आपको समझ में आएगा। नीतीश कुमार का जहां तक सवाल है और I.N.D.I.A में भागीदारी का सवाल है तो इसको बिल्कुल ऑन रिकॉर्ड आप लिख लीजिए कि I.N.D.I.A की जो तीन बैठकें हुई जिसमें पहली बैठक पटना में हुई जिसमें नीतीश कुमार की ऐसी अपेक्षा थी कि वो इसके सूत्रधार के रूप में उभरेंगे। इसके संयोजक बना दिए जाएंगे जो पटना में हुआ नहीं। नीतीश कुमार की अपेक्षा थी कि बंगलुरु में ये हो जाएगा पर वहां भी संयोजक की कोई चर्चा नहीं हुई।

सबसे आसान काम है नेताओं का एक साथ बैठना महत्वपूर्ण है मगर ये आसान है: प्रशांत किशोर

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में पत्रकारों से बातचीत में प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि I.N.D.I.A. को लेकर जो मैं बताना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआती दिन है। सबसे आसान काम है नेताओं का एक साथ बैठना महत्वपूर्ण है मगर ये आसान है। जब सीट शेयरिंग की बात होगी मुद्दे की बात होगी तब आपको समझ में आएगा। नीतीश कुमार का जहां तक सवाल है और I.N.D.I.A में भागीदारी का सवाल है तो इसको बिल्कुल ऑन रिकॉर्ड आप लिख लीजिए I.N.D.I.A गठबंधन की जो अब तीन बैठकें हुई जिसमें पहली बैठक पटना में हुई जिसमें नीतीश कुमार की ऐसी अपेक्षा थी कि वो इसके सूत्रधार के रूप में उभरेंगे। इसके संयोजक बना दिए जाएंगे जो पटना में हुआ नहीं। नीतीश कुमार की अपेक्षा थी कि बंगलुरु में ये हो जाएगा पर वहां भी संयोजक की कोई चर्चा नहीं हुई।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
फिल्मों में अपने किरदारों पर क्या बोल गई Nayanthara, महिला सशक्तिकरण पर कही ये बात- Indianews
America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थी विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews
UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews
जापान में Rakshit Shetty के फैंस के लिए खुशखबरी, इस दिन रिलीज़ होगी 777 Charlie -Indianews
Irrfan Khan की बरसी से कुछ दिन पहले भावुक हुए बाबिल खान, पोस्ट में लिखी ये बात -Indianews
Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में गोलीबारी, एक ग्राम रक्षा गार्ड घायल- indianews
ADVERTISEMENT