होम / Patna News: गंगा के जलस्तर में हुई बढ़त पर स्कूल हुए बंद, DM का ऐलान

Patna News: गंगा के जलस्तर में हुई बढ़त पर स्कूल हुए बंद, DM का ऐलान

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 18, 2024, 10:55 am IST

Schools closed due to rise in water level of Ganga

India News Bihar (इंडिया न्यूज़), Patna News: पटना में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से जनजीवन प्रभावित हो गया है। जलस्तर में लगातार हो रही बढ़त के चलते जिला प्रशासन ने 52 स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। डीएम ने यह फैसला बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है, क्योंकि स्कूल जाने में बच्चों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: Bihar Weather: मानसून जल्द कहेगा अलविदा! कुछ जिलों में अभी भी हल्की बारिश

जानें इलाकों का हाल

जानकारी के मुताबिक बुधवार को मनेर से लेकर मोकामा तक गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ा, जिससे वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड के दियारा क्षेत्र सहित कई स्थानों में पानी भर गया है। ऐसे में, इस हालत को देखते हुए प्रशासन ने 21 सितंबर तक इन क्षेत्रों के स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। दानापुर के आसपास स्थित करीब 9 पंचायतों के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है, जिसमें माधवपुर, मानस, पानापुर और अकिलपुर जैसे क्षेत्र शामिल हैं। बता दें कि गंगा का पानी मनेर में 22 सेमी ऊपर बह रहा है, जबकि कुछ स्थानों पर जलस्तर 3 फीट तक बढ़ चुका है। हालांकि, मोकामा अभी खतरे से बाहर है, लेकिन अन्य क्षेत्रों में स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बढ़ते जलस्तर से लोग परेशान

गौरतलब है कि इससे पहले, 24 अगस्त को राघोपुर के एक स्कूल जाते समय नाव पलट गई थी, जिसमें एक शिक्षक की मौत हो गई थी। उस घटना के बाद से प्रशासन अतिरिक्त सतर्क हो गया है और कुल 76 स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। हालांकि बता दें कि मानसून जल्द विदा होने के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन तब तक जलस्तर का बढ़ना और मौसम की स्थिति चिंता का विषय बनी रहेगी।

Read More: Draupadi Murmu in Ujjain: राष्ट्रपति मुर्मू कल करेंगी बाबा महाकाल के दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT