होम / Bihar Politics: तेजस्वी ने शुरू की सीएम नीतीश की पार्टी में सेंधमारी, JDU के ये दिग्गज नेता RJD में होंगे शामिल

Bihar Politics: तेजस्वी ने शुरू की सीएम नीतीश की पार्टी में सेंधमारी, JDU के ये दिग्गज नेता RJD में होंगे शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 28, 2024, 9:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bihar Politics: बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले पल्टीमार का खेल अभी भी जारी है। कभी राजद नेता जदयू में शामिल हो रहे हैं तो कभी जदयू नेता राजद में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में इस बार तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को बड़ा झटका दिया है।

जदयू के प्रदेश सचिव ने दिया इस्तीफा

दरअसल, जेडीयू के प्रदेश सचिव और अल्पसंख्यकों के बीच गहरी पैठ रखने वाले जेडीयू नेता मो. इरफान ने लोकसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश सचिव पद को भी अलविदा कह दिया है।

यह भी पढ़ेंः- यूबीटी-शिवसेना ने तोड़ा गठबंधन का धर्म? जानें क्यों नाराज हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार

मोहम्मद इरफान भी जल्द होंगे राजद में शामिल

मु। इरफान ने एक लेटर जारी कर यह जानकारी दी है। उन्होंने जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष से इस्तीफा स्वीकार करने की अपील की है। मो. इरफान के इस्तीफे से जमुई में जेडीयू पार्टी को बड़ा झटका लगा है। मो. इरफान के इस्तीफे की खबर से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। अब वह जल्द ही राजद पार्टी की सदस्यता लेंगे। इसका फायदा तेजस्वी यादव को हो सकता है।

इस दिन राजद में शामिल होंगे मो. इरफान

27 तारीख को उनके राजद में शामिल होने की बातें सामने आ रही हैं। मो. इरफान अल्पसंख्यक समुदाय के प्रमुख चेहरों में से हैं। वह पूर्व में चेयरमैन व प्रमुख भी रह चुके हैं। बताया जाता है कि इरफान का जदयू पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ तालमेल ठीक नहीं चल रहा था। बता दें कि वे पार्टी की नीति और कार्यों से नाराज थे। इसलिए नैतिक मूल्यों की रक्षा के लिए उन्होंने जेडीयू पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ेंः- तमिलनाडु के सांसद गणेश मूर्ति की दिल का दौरा पड़ने से निधन, की थी आत्महत्या की कोशिश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT