होम / Amitabh Bachchan के उनकी लम्बाई की वजह से इस नाम से बुलाती थी पत्नी जया

Amitabh Bachchan के उनकी लम्बाई की वजह से इस नाम से बुलाती थी पत्नी जया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 9, 2024, 9:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jaya Bachchan and Amitabh Bachchan: जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने जून 1973 में शादी कर ली थी। इस जोड़े ने अपनी फिल्म ‘जंजीर’ की सफलता के तुरंत बाद शादी कर ली । शादी इतने सालों बाद भी बिग बी और जया जी सबसे प्यारे जोड़ों में से एक बने हुए हैं। इस स्टार कपल चर्चा अक्सर उनकी लंम्बाई के अंतर के कारण भी होता रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं जया बच्चन भी अपने पति को ‘लंबू जी’ कहकर बुलाती थीं।

जया बच्चन पति को लेकर कही यह बात

हालाँकि, उन्होंने अपनी बेटी श्वेता बच्चन की वजह से ऐसा करना बंद कर दिया। उन्होंने एक बार फिल्मफेयर के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि “मैं उन्हें लंबू जी कहकर बुलाती थी, जब तक कि मेरी बेटी श्वेता ने भी उन्हें इसी नाम से बुलाना शुरू नहीं कर दिया था। मुझे एहसास हुआ कि अब रुकने का समय आ गया है।” अनुभवी अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि बिग बी एक व्यावहारिक पिता थे और श्वेता के मामले में तो और भी अधिक क्योंकि जब अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ और वह बड़े हो रहे थे तब तक अमिताभ बच्चन बहुत व्यस्त हो गए थे। अभिनेत्री ने कहा कि “श्वेता के जन्म के बाद, हमारे पास दिन में मदद के लिए एक नौकरानी थी लेकिन रात में हम सब कुछ खुद करते थे। वास्तव में रविवार को अमित कार्यभार संभालता थे, वह उसे नहलाता भी थे।”

IPL 2024: इन गेंदबाजों ने चटकाए हैं सबसे तेज 150 विकेट, देखें लिस्ट

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में दिखीं थी जया बच्चन

जहां श्वेता का जन्म मार्च 1974 में हुआ था, वहीं अभिषेक का जन्म फरवरी 1976 में हुआ था। काम की बात करें तो जया बच्चन आखिरी बार करण जौहर की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में धर्मेंद्र, शबाना आजमी और आलिया भट्ट और रणवीर सिंह के साथ नजर आई थीं। फिलहाल, प्रशंसक नव्या नंदा के पॉडकास्ट पर उनकी बुद्धिमान बातें देखना और सुनना पसंद कर रहे हैं, लेकिन दर्शक निश्चित रूप से उन्हें स्क्रीन पर अधिक बार देखने का इंतजार कर रहे हैं!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज गणेश जी का मिलेगा आशिर्वाद, जानिए क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे-indianews
Lok Sabha Election: पहले चरण में 66.14%, दूसरे चरण में 66.71% वोटिंग, चुनाव आयोग ने फाइनल डेटा किया जारी- Indianews
Pro-Palestinian Protests: अमेरिकी परिसरों में प्रदर्शनकारी छात्र हुए शांत, बढ़ती अशांति के कारण लिया फैसला -India News
Haldi ke Fayde: किडनी मरीजों को हल्दी खाना पड़ सकता है भारी, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Tamil Nadu bus accident: तमिलनाडु में बस के गहरी खाई में गिरने से 4 लोगों की मौत, 45 घायल- Indianews
Biden Administration: बिडेन प्रशासन करेगा ऐतिहासिक बदलाव, राष्ट्रव्यापी मारिजुआना प्रतिबंधों को कम करने की बना रहा योजना -India News
ADVERTISEMENT