होम / Annapoorani Controversy: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बीच Nayanthara की फिल्म पर हुआ विवाद, मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज

Annapoorani Controversy: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बीच Nayanthara की फिल्म पर हुआ विवाद, मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 8, 2024, 3:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Filed Case Against Nayanthara Film Annapoorani Controversy: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) में एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) सुर्खियों में आ गई हैं। दरअसल, नयनतारा की हालिया रिलीज हुई फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ (Annapoorani) विवादों में घिर गई है। फिल्म में कुछ ऐसी सीन्स दिखाए गए हैं, जिस पर लोग आपत्ति जाहिर कर रहें हैं और इसे ‘एंटी हिंदू’ बता रहें हैं। अब इस पर पूर्व शिवसेना नेता ने फिल्म के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘अन्नपूर्णी’ हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। ये फिल्म इन दिनों नेटफ्लिक्स के टॉप 10 चार्ट में ट्रेंड कर रही है। इस बीच फिल्म को लेकर विवाद भी हो रहा है।

रमेश सोलंकी ने अन्नपूर्णी मेकर्स के खिलाफ किया केस दर्ज

आपको बता दें कि शिवसेना के पूर्व नेता रमेश सोलंकी (Ramesh Solanki) ने नयनतारा स्टारर फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। रमेश ने सोशल मीडिया एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर केस दर्ज करने की जानकारी देते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैंने एंटी हिंदू ज़ी और एंटी हिंदू नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया में अयोध्या के भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की एंटिसिपेशन में खुशी मना रही है। वहीं, यह एंटी हिंदू फिल्म अन्नपूर्णी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, जिसे जी स्टूडियो, नाद स्टूडियो और ट्राइडेंट आर्ट्स के द्वारा प्रोड्यूस किया गया।”

‘अन्नपूर्णी’ पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

रमेश सोलंकी ने ट्वीट कर आगे लिखा, “1. हिंदू पुजारी की बेटी, बिरियानी बनाने के लिए नमाज किया। 2. इस फिल्म में लव जिहाद को प्रमोट किया गया। 3. फरहान (एक्टर) ने एक्ट्रेस को मीट खाने के लिए मोटिवेट किया और वह भी यह कहकर कि भगवान श्रीराम भी मीट खाते थे। नेटफ्लिक्स और जी स्टूडियो ने जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए प्राण प्रतिष्ठा के आसपास यह फिल्म बनाई और रिलीज की है।”

इसके अलावा रमेश सोलंकी ने मुंबई पुलिस, यूपी सरकार और महाराष्ट्र सरकार को टैग करते हुए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ‘अन्नपूर्णी’ के मेकर्स पर एक्शन लेने की मांग की है।

फिल्म के इस सीन की वजह से ‘अन्नपूर्णी’ पर हुआ विवाद

निलेश कृष्णा निर्देशित ‘अन्नपूर्णी’ में नयनतारा ने ‘अन्नपूर्णी’ का किरदार निभाया है। अन्नपूर्णी एक ऐसी लड़की है, जो एक पुजारी की बेटी हैं और बचपन से शेफ बनना चाहती हैं। जब अन्नपूर्णी परिवार के खिलाफ जाकर शेफ बनने की ट्रेनिंग लेती है। फिल्म के एक सीन में दिखाया गया कि ट्रेनिंग के दौरान अन्नपूर्णी किचन नहीं काट पाती है और बेहोश हो जाती है।

तब उनका दोस्त फरहान (जय) उन्हें समझाते हुए रामायण का उदाहरण देता है। फरहान कहता है, “वाल्मिकी ने रामायण में कहा है कि जब जंगलों में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण को भूख लगी थी, तो उन्होंने जानवरों को मारकर खाया था। रामायण में भी लिखा है कि उन लोगों ने नॉनवेज खाया है।” इसके बाद अन्नपूर्णी चिकन भी काटती है और अच्छी शेफ बनने के लिए नॉनवेज भी खाना शुरू कर देती है।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBCHSE Class 12 Result 2024: पश्चिम बंगाल HS रिजल्ट जल्द होगा जारी, यहां चेक करें ताजा आपडेट- indianews
IPL 2024: KKR की हार के बाद गौतम गंभीर ने खोया अपना आपा, अंपायर से की बहस; यहां देखें वायरल वीडियो-Indianews
Salman Khan फायरिंग केस में Lawrence Bishnoi के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर हुआ जारी -Indianews
Udit Narayan की दूसरी शादी के बावजूद भी जबरदस्ती बेडरुम में घुसी सिंगर की पहली पत्नी, जानें पूरा किस्सा -Indianews
OJEE 2024 एडमिट कार्ड जारी,  ऐसे करें डाउनलोड- indianews
Hypochlorous Acid: विश्व युद्ध का कीटाणुनाशक मुंहासों को कर रहा गायब! इंस्टाग्राम पर वायरल है ये चमत्कारी इलाज
Congress: नसीम खान ने खर्गे को पत्र लिखकर जाहिर की नाराजगी, कहा- कांग्रेस मुस्लिम वोट चाहती है उम्मीदवार नहींं-Indianews
ADVERTISEMENT