होम / Atal Bihari Vajpayee के किरदार से बनें बेहतर इंसान, Pankaj Tripathi ने बदलाव पर की बात

Atal Bihari Vajpayee के किरदार से बनें बेहतर इंसान, Pankaj Tripathi ने बदलाव पर की बात

Simran Singh • LAST UPDATED : April 6, 2024, 7:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pankaj Tripathi-Atal Bihari Vajpayee, दिल्ली: इसमें कोई शक नहीं, पंकज त्रिपाठी ने मैं अटल हूं में भारत के तीन बार के प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार को बखूबी निभाया है। फिल्म ने फैंस और आलोचकों से समान रूप से तारीफ हासिल की। अब, हाल ही में एक इंटरव्यू में, पंकज त्रिपाठी ने उस किरदार के उन पर पड़ने वाले प्रभाव को सटीक रूप से याद किया है।

  • मैं अटल हूं के किरदार से मिली प्रेणना
  • किरदार को लेकर की खुलकर बात
  • इस वजह से जीवन पर पड़ा असर

Ileana D’Cruz ने बेटे के 8 महीने की तस्वीर की शेयर, नन्हे बेस्टी के साथ समय पर नहीं होता विश्वास

पंकज ने अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार से मिले प्रभाव 

हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने कहा, ”मुझे उनसे आमने-सामने मिलने का मौका नहीं मिला, लेकिन अटल जी की रैलियों का हिस्सा बनना मेरे लिए सच में सम्मान की बात थी। इसने मुझ पर गहरी छाप छोड़ी” उनके भाषण, करिश्मा और लोगों से जुड़ने का तरीका वास्तव में प्रभावशाली था। व्यक्तिगत मुलाकात के बिना भी, उन रैलियों ने मुझे नेतृत्व, प्रभावी संचार और लोगों से जुड़ने के बारे में मूल्यवान सबक सिखाया, यह देखकर अटल जी के प्रति मेरा सम्मान और गहरा हो गया वह अपने शब्दों और कार्यों से अनगिनत लोगों को प्रेरित कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं अटल हूं में अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाने का मुझ पर बड़ा प्रभाव पड़ा। मैंने उनके चरित्र से कई चीजें सीखीं, खासकर देश के प्रति उनका प्यार और लोगों को एक साथ लाने की उनकी प्रतिभा। एक कहानी जो मेरे साथ बनी रही।” Pankaj Tripathi-Atal Bihari Vajpayee

जब अटल जी ने कहा था, ‘हम चाहते हैं कि शांति हमेशा बनी रहे।’ इस उद्धरण ने दीर्घकालिक शांति की आवश्यकता पर जोर दिया, और एक शांतिपूर्ण समाज के लिए उनके सपने को संक्षेप में प्रस्तुत किया। इससे मुझे यह देखने में मदद मिली कि नेताओं के लिए ध्यान केंद्रित करना कितना महत्वपूर्ण है बाकी सब चीजों से ऊपर देश की भलाई पर। इस अनुभव ने वास्तव में जीवन और राजनीति को देखने के मेरे नजरिये को बदल दिया।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)

Natarajan और Ajith Kumar ने साथ में सेलिब्रेट किया बर्थडे, केक खिलाते तस्वीर हुई वायरल

इससे पहले, पंकज त्रिपाठी ने खुलासा किया, “अटल जी के चरित्र को चित्रित करने के बाद, मैं सहानुभूति, सहानुभूति और करुणा के मामले में एक बेहतर व्यक्ति बन गया हूं। मुझे लगता है कि मैं अंदर से और अधिक लोकतांत्रिक हो गया हूं। अब मैं समझता हूं कि मैं किसी व्यक्ति को नापसंद नहीं करूंगा। वह किसी भी बिंदु पर मुझे नापसंद करता है। मैं उन लोगों को पूरी आजादी और सम्मान देने की सराहना करता हूं जो मेरी आलोचना करते हैं। अगर किसी दिन कोई मुझसे कहता है कि उन्हें मेरी फिल्म पसंद नहीं आई, तो मैं उन लोगों के प्रति शिकायत नहीं रखूंगा जो मुझे या मेरी फिल्मों को नापसंद करते हैं।”

Aaj Ka Panchang: 6 अप्रैल 2024 का पंचांग, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त

वर्कफ्रंट पर पंकज त्रिपाठी

इस बीच, काम के मोर्चे पर, रवि जाधव की ‘मैं अटल हूं’ में अपनी भूमिका के बाद, अभिनेता स्त्री 2 और मेट्रो… इन डिनो जैसी आगामी परियोजनाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं। अनुराग बसु द्वारा डायरेक्टर इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, सारा अली खान, कोंकणा सेन शर्मा, अली फज़ल और फातिमा सना शेख भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ITR Filing 2024: कट कर मिलती है सैलरी? फॉर्म-16 से वापस मिलेंगे पैसे -Indianews
यह सेक्स स्कैंडल नहीं बल्कि सामूहिक बलात्कार है…, प्रज्वल रेवन्ना मामले पर राहुल गांधी का बयान
Shahid Kapoor-Mira Rajput ने एक साथ वर्कआउट करते फोटो की शेयर, बाइसेप्स को फ्लेक्स करते दिखे एक्टर -Indianews
Suresh Raina: सड़क दुर्घटना में सुरेश रैना के चचेरे भाई की मौत-Indianews
Pakistan: पाकिस्तान में जबरन हो रहा हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन…, पाकिस्तानी सीनेट सदस्य का दावा
Diljit Dosanjh को कॉन्सर्ट में पहुंचने के लिए कार पार्किंग में उतारना पड़ा हेलिकॉप्टर, शो के लिए चार्ज की थी मोटी रकम -Indianews
Panchayat Season 3: ‘पंचायत सीज़न 3’ का रिलीज़ डेट आया सामने, जानें कब और कहां देख सकेंगे यह सीरीज-Indianews
ADVERTISEMENT