होम / Bollywood-Tollywood: अजय देवगन से लेकर जान्हवी कपूर तक, इन सेलेब्स ने लगाई साउथ की तरफ दौड़

Bollywood-Tollywood: अजय देवगन से लेकर जान्हवी कपूर तक, इन सेलेब्स ने लगाई साउथ की तरफ दौड़

Babli • LAST UPDATED : November 25, 2023, 11:06 am IST
ADVERTISEMENT
Bollywood-Tollywood: अजय देवगन से लेकर जान्हवी कपूर तक, इन सेलेब्स ने लगाई साउथ की तरफ दौड़

Bollywood-Tollywood: अजय देवगन से लेकर जान्हवी कपूर तक

India News(इंडिया न्यूज़), Bollywood-Tollywood, दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने सितारें जो लाखों फैंस के दिलों में राज करते हैं। इस वक्त साउथ की तरफ दौड़ लगाने में लगे हुए हैं। कुछ दशक पहले, बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बीच एकमात्र क्रॉस-सहयोग तब होता था जब तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्में हिंदी में बनाई जाती थीं। दूसरा मामला तब है जब साउथ एक्टर्स ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा या बॉलीवुड सितारों ने कभी-कभार भूमिका निभाई।

बॉलीवुड से आगे निकला साउथ

कोविड-19 महामारी के बाद अखिल भारतीय फिल्मों की पॉपुलैरिटी को देखते हुए यह एक आडियल बन गया है। एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ और प्रशांत नील की ‘केजीएफ’ जैसी फिल्मों की भारी सक्सेस के बाद यह साफ हो गया है, जहां कई हिंदी सिनेमा सितारों ने सिनेमाई अनुभव को बढ़ाया है। और इन माइनों में साउथ इंडस्ट्री बॉलीवुड को टक्कड़ देने में कई आगे निकल गई हैं। चाहे वह अजय देवगन, आलिया भट्ट हों, या फिर अनुपम खेर हर कोई साउथ की तरफ कदम बड़ा रहा हैं।

केजीएफ 2 में रवीना ने तोड़ा रिकार्ड

यश और रवीना टंडन-स्टारर ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ ने 2022 में बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए। 33 दिनों में, एक्शन ड्रामा ने दुनिया भर में लगभग 1,200 करोड़ रुपये कमाई की हैं। रवीना, जिन्होंने फिल्म में प्रधान मंत्री, रामिका सेन का किरदार निभाया था, ने मीडिया से अखिल भारतीय फिल्म का हिस्सा होने के अपने अनुभव के बारे में बात की थी, जिसे देश भर के फिल्म प्रेमियों से पॉजिटिव रिएक्शन मिले

विवेक ओबेरॉय ने की साउथ की तारीफ

जैसे-जैसे भाषाई और सांस्कृतिक सीमाओं को पार करने वाला चलन बढ़ता जा रहा है, विवेक ओबेरॉय, जिन्होंने पृथ्वीराज सुकुमारन, मणिरत्नम और मोहनलाल सहित साउथ सिनेमा के कुछ बड़े नामों के साथ काम किया है, ने साउथ इंडस्ट्री के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। मीडिया संग बातचीत में उन्होंने कहा “सहयोगात्मक विचार प्रक्रिया बेहद ताज़ा है। मुख्य रूप से हिंदी फिल्म अभिनेता के रूप में, मुझे उनके तकनीशियनों और सितारों के साथ काम करना पसंद है। मेरी पहली फिल्म, ‘कंपनी’ का निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया था, जो तेलुगु सिनेमा में विकसित हुए और बॉलीवुड में मील का पत्थर बनाया। मोहनलाल ने उस फिल्म में भी हमारे साथ काम किया था,”

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT