होम / First Kissing Scene In Hindi Film: हिंदी फिल्म में पहली बार इन एक्टर्स के बीच हुआ था लिप लॉक, इतने मिनट तक चला था सीन

First Kissing Scene In Hindi Film: हिंदी फिल्म में पहली बार इन एक्टर्स के बीच हुआ था लिप लॉक, इतने मिनट तक चला था सीन

Simran Singh • LAST UPDATED : October 20, 2023, 7:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), First Kissing Scene In Hindi Film, दिल्ली: आज के दौर में हिंदी सिनेमा में इंटरनेट सीन होना या फिर लिप लॉक के सीन होना आम बात है। वही आज के समय में बिना किसी किसिंग सीन के फिल्म का होना काफी रेयर हो गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में पहला किसिंग सीन या फिर काहे लिप लॉक कौन सी फिल्म में हुआ था और उसे पहले हिंदी फिल्म का क्या नाम था? तो आज कि रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे।

इस फिल्म में हुआ था पहले लिप लॉक

आपको यह जान की हैरानी होगी की पहली हिंदी फिल्म जिसमें लिप लॉक का सीन हुआ था। वह आजादी से पहले शूट की गई थी। उसे दौर में लिप लॉक तो दूर रोमांटिक सीन भी फिल्माना काफी गलत माना जाता था, लेकिन ऐसे दौर में भी पहले लिप लॉक सीन को शूट करने वाली फिल्म “कर्मा” बन चुकी थी। यह फिल्म 1933 में रिलीज हुई जिसमें देविका रानी और हिमांशु राय ने लीड किरदार निभाया था।

4 मिनट तक चला था किसिंग सीन

देविका रानी को पद्मश्री और दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया था। उसे दूर की टॉप एक्ट्रेस माने जाने वाली अभिनेत्री ने अपने करियर में काफी बुलंदियां हासिल की, बता दे की 1930-40 के दशक में एक्ट्रेस के हुनर से लेकर उनके खूबसूरती का लोहा माना जाता था। वहीं उन्होंने फिल्म कर्मा में हिमांशु राय के साथ काम किया जो फिल्म 1933 में रिलीज हुई थी। फिल्म के लिए हिमांशु संग देविका ने 4 मिनट लंबी किसिंग सीन को फरमाया था। इस सीन में हिमांशु को सांप काट लेता है और वह बेहोश हो जाते हैं। इस दौरान देविका उन्हें बार-बार चूमती है।

पति संग किया लिप लॉक

आपको फिल्म कि खास बात बता दे की फिल्म को करने से पहले ही देविका रानी और हिमांशु राय ने शादी रचा ली थी। इसका मतलब यह है की फिल्म कर्मा में देविका ने अपने पति के साथ ही लिपलॉक का सीन फिल्माया था। गौरतलब है कि फिल्म में हिमांशु ने बताओ और एक्टर होने के साथ मेकर के रूप में भी काम किया था।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT