होम / International Emmy Awards 2023: एमी अवार्ड्स में इन दो कलाकरों के हाथ आई निराशा, इनसे रहे पीछे

International Emmy Awards 2023: एमी अवार्ड्स में इन दो कलाकरों के हाथ आई निराशा, इनसे रहे पीछे

Simran Singh • LAST UPDATED : November 21, 2023, 11:33 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), International Emmy Awards 2023, दिल्ली: इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 इस समय न्यूयॉर्क में चल रहा है। किसी अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कार की अभी घोषणा की गई है। जिम सर्भ, जिन्हें रॉकेट बॉयज़ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रेणी में नामांकित किया गया था, ब्रिटिश अभिनेता मार्टिन फ्रीमैन से हार गए हैं।

शेफाली शाह को नहीं मिली जीत

इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने साझा किया कि मैक्सिकन अभिनेता कार्ला सूजा ने सीरिज ला कैडा में अपने प्रदर्शन के लिए अभिनेत्री लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (Best Performance) का पुरस्कार जीता। X पर लिखा, “एक अभिनेत्री द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी मैडम / फिल्मडोरा / इन्फिनिटी हिल / अमेज़ॅन द्वारा निर्मित “ला कैडा में कार्ला सूजा” को जाती है। ला कैडा ने सर्वश्रेष्ठ टीवी के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी भी जीता है मूवी/मिनी-सीरीज़।

इस श्रेणी में पुरस्कार के लिए शेफाली शाह डेनिश सीरिज ड्रोमेरेन के लिए कोनी नील्सन, ब्रिटिश शो आई हेट सुजी टू के लिए बिली पाइपर और मैक्सिकन श्रृंखला ला कैडा के लिए कार्ला सूजा के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही थीं।

जिम सर्भ को नहीं मिली जीत

मार्टिन फ्रीमैन जीते और जिम सर्भ हार गए, जिन्होंने इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में एक अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (Best Performance) का पुरस्कार जीता। इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने X पर लिखा, “एक अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी “मार्टिन फ्रीमैन” को जाता है। डांसिंग लेज प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित द रिस्पॉन्डर में।

इस लिस्ट में एक पुरस्कार के लिए जिम सर्भ को द रिस्पॉन्डर के लिए मार्टिन फ्रीमैन, इओसी के गुस्तावो बासानी, एल एस्पिया अर्रेपेंटिडो और स्वीडिश श्रृंखला नैट्रिटर्ना के लिए जोनास कार्लसन के साथ नामांकित किया गया था।

जिम सर्भ ने SonyLIV सीरिज रॉकेट बॉयज़ में परमाणु भौतिक विज्ञानी होमी भाभा की भूमिका निभाई, जिन्हें भारत के परमाणु कार्यक्रम का जनक माना जाता है। सीरिज निखिल आडवाणी द्वारा बनाई गई थी, और डॉ. होमी भाभा और डॉ. विक्रम साराभाई के जीवन पर आधारित है। अभय पन्नू द्वारा निर्देशित, इसमें इश्वाक सिंह, रेजिना कैसेंड्रा, सबा आजाद, रजित कपूर, टी.एम कार्तिक, दिब्येंदु भट्टाचार्य, नमित दास सहित अन्य कलाकार भी हैं।

रॉकेट बॉयज़ के दो सीज़न हैं, प्रत्येक में 8 एपिसोड हैं। पहला सीज़न फरवरी 2022 में रिलीज़ हुआ, जबकि अगले का प्रीमियर इस साल मार्च में हुआ।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT