होम / Jacqueline Fernandez ने Sukesh Chandrashekhar के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाया नया इल्जाम

Jacqueline Fernandez ने Sukesh Chandrashekhar के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाया नया इल्जाम

Babli • LAST UPDATED : February 13, 2024, 3:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jacqueline Fernandez-Sukesh Chandrashekhar, दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ जेल के अंदर से उन्हें परेशान करने और धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के पास मामला दर्ज कराया हैं। जैकलीन ने पत्र विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) को भी भेजा। शिकायत पर एक स्पेशल यूनिट को जांच शुरू करने के लिए कहा गया है।

जैकलीन ने लेटर में क्या लिखा?

जैकलीन ने कुछ दिन पहले पुलिस प्रमुख को इस विषय के साथ भेजे गए अपने पत्र में कहा था: “मैं एक जिम्मेदार नागरिक हूं, जिसने खुद को अनजाने में एक ऐसे मामले में उलझा हुआ पाया है जिसके दूरगामी प्रभाव हैं। कानून का शासन और हमारी न्यायिक प्रणाली की पवित्रता। स्पेशल सेल द्वारा दर्ज एक मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में, मैं आपको मनोवैज्ञानिक दबाव और लक्षित धमकी अभियानों की भयानक अग्नि परीक्षा के बीच लिख रहा हूं। खुद को सुकेश बताने वाला एक व्यक्ति आरोपी है, जो मंडोली जेल में सलाखों के पीछे बैठा है और खुले सार्वजनिक क्षेत्र में उसे डराने-धमकाने की रणनीति के साथ धमकी दे रहा है। (एसआईसी)”

सुरक्षा को बताया खतरा

जैकलीन ने अपने पत्र में पुलिस कमिश्नर से इस मामले में तुरंत ध्यान करने का आग्रह किया है। उसने कहा कि इससे उनकी सुरक्षा को खतरा है और कानूनी प्रक्रियाओं की अखंडता खतरे में है। उन्होंने आग्रह किया कि महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत एक मामले में अभियोजन गवाह के रूप में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुकेश के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

“ये कार्य केवल मेरे व्यक्तिगत अधिकारों पर आघात नहीं करते हैं; वे हमारी न्याय प्रणाली के हृदय पर प्रहार करते हैं। गवाह सुरक्षा के सिद्धांत, जो न्याय प्रशासन के लिए मौलिक है, से समझौता किया गया है, जिससे हमारे कानूनी संस्थानों की विश्वसनीयता और प्रभावकारिता कम हो गई है। यह जरूरी है कि आरोपियों के लिए उपलब्ध सभी संचार चैनलों की जांच की जाए और आगे के दुरुपयोग को रोकने के लिए कड़े उपाय लागू किए जाएं, ”

मामले के बारे में

पिछले साल दिसंबर में, जैकलीन ने सुकेश को उसे पत्र, संदेश या बयान भेजने से रोकने के लिए निर्देश मांगने के लिए दिल्ली की एक अदालत का रुख किया था। जैकलीन सुकेश से जुड़े ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग और जबरन वसूली मामले में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा जांच की जा रही एफआईआर में गवाह हैं।

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के शानदार फॉर्म पर बोले युवराज सिंह, टी20 विश्व कप को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Mahadev Betting App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप केस में अभिनेता साहिल खान को जेल, अदालत ने खारिज की बेल याचिका- indianews 
Noida: नोएडा सेक्टर 65 में शॉर्ट सर्किट होने से बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी-Indianews
गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews
T20 World Cup: भारतीय टीम से कटा इस बड़े खिलाड़ी का पत्ता, यहां देखें संभावित सूची-Indianews
Vande Bharat Train: वंदे मेट्रो का ट्रायल रन जुलाई में, जानें कौन सा शहर सबसे पहले करेगा मेजबानी- indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज कर्नाटक दौरा, बैक-टू-बैक रैलियों को करेंगे संबोधित-Indianews
ADVERTISEMENT