होम / इस लत की वजह से हनी ईरानी से टूटी थी Javed Akhtar की शादी, शबाना आजमी के लिए कही ये बात

इस लत की वजह से हनी ईरानी से टूटी थी Javed Akhtar की शादी, शबाना आजमी के लिए कही ये बात

Babli • LAST UPDATED : March 18, 2024, 10:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Javed Akhtar, दिल्ली: जाने माने गीतकार जावेद अख्तर बॉलीवुड के सबसे मशहूर और दिग्गज सदस्यों में से एक हैं। उनकी लिखी गई अमर धुनों के कारण वह एक आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने मशहूर एक्ट्रेस शबाना आजमी से शादी की है। आज़मी से शादी करने से पहले, उन्होंने साथी पटकथा लेखक हनी ईरानी से शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे हैं- फरहान अख्तर और जोया अख्तर। हाल ही में अपने एक इंटरव्यु में सिंगर ने कबूल किया कि उनकी शराब की लत उनकी पहली शादी की टूटने की बड़ी वजह हैं।

ये भी पढ़े-“बीते ज़माने की एक्ट्रेस…”-बिग बॉस के ये कंटेस्टेंट स्क्रीन पर निभाना चाहती हैं Madhubala का किरदार

शराब की लत पर बोली जावेद अख्तर

हाल ही में अपने एक इंटरव्यु में जावेद अख्तर ने अपने जीवन के एक फेज के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने लगभग दो दशकों तक शराब पीने को याद किया और स्वीकार किया कि यदि वह एक ‘संयमी’ और ‘जिम्मेदार व्यक्ति’ होते, तो हनी ईरानी के साथ उनकी शादी नहीं टूटती। अपनी बातचीत के दौरान गायर ने कहा-

“यह अस्वस्थ था, और यह तर्कहीन था, और यह कई लोगों के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा कर रहा था। मुझे यकीन है कि अगर मैं एक शांत इंसान होता और अगर मैं अधिक जिम्मेदार होता, तो शायद कहानी अलग होती। यह (शराबबंदी से लड़ाई) उस असफल रिश्ते का एक हिस्सा है। वह एक अद्भुत इंसान हैं। वह बहुत अच्छी इंसान हैं और मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। और यही कारण है कि आज, हम सबसे अच्छे दोस्त हैं, ”

ये भी पढ़े-Elvish Yadav ने कबूला अपना गुनाह! नशे के ल‍िए मंगवाया था सांपों का जहर

शबाना ने गायर की शराब की आदतों से कैसे निपटा

इसके साथ ही उन्होंने उनकी अब पत्नी शबाना आज़मी के शराब की लत से निपटने के तरीके के बारे में भी पूछा गया। उसी पर रिएक्ट करते हुए, अख्तर ने कमेंट कते हुए कहा की, “यह उनकी संवेदनशीलता है। किसी तरह वह लगभग पहले 10 सालों तक ऐसा करने में सफल रही। लेकिन फिर उसने ऐसे ही शराब पीने वाले व्यक्ति से शादी कर ली, है ना? (मुस्कुराते हुए)।”

अनुभवी गीतकार ने याद करते हुए कहा कि उनके शराब छोड़ने का ट्रिगर प्वाइंट सिर्फ यह था कि उनके दिमाग में यह विचार आ रहा था कि अगर वह इसी तरह शराब पीते रहे, तो 50 की उम्र में ही उनकी मृत्यु हो जाएगी। “तो, ऑप्शन यह था कि मैं जीना चाहता हूँ या पीना चाहता हूँ,” तो, 31 जुलाई 1991 को, अख्तर ने बकार्डी की एक बड़ी बोतल पी ली और भविष्य में इसे दोबारा न पीने का कठोर निर्णय ले लिया।

ये भी पढ़े-सिद्धू मूसेवाला के भाई का स्वागत करने पहुंचे Gurdas Maan, सिंगर के परिवार से की मुलाकात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
ADVERTISEMENT